Amol Kale Death News: मुंबई क्रिकेट एसोसिएशन के अध्यक्ष अमोल काले का न्यूयॉर्क में मैच देखने के कुछ घंटों बाद हुआ निधन, कार्डियक अरेस्ट बना कारण

Amol Kale Death News: रविवार को न्यूयॉर्क स्टेडियम में भारत और पाकिस्तान के बीच टी20 विश्व कप 2024 का मैच देखने के कुछ घंटों बाद, मुंबई क्रिकेट एसोसिएशन के अध्यक्ष अमोल काले की कार्डियक अरेस्ट के कारण मृत्यु हो गई। अमोल काले के निधन से क्रिकेट समुदाय को बड़ा झटका लगा है और कई लोगों ने शोक संदेश के साथ-साथ अपना सदमा भी व्यक्त किया है।

अमोल काले ने रविवार को मुंबई क्रिकेट बोर्ड के सचिव अजिंक्य नाइक और एक अन्य पदाधिकारी के साथ नासाउ काउंटी क्रिकेट ग्राउंड में भारत v/s पाकिस्तान मैच देखा। 47 वर्षीय अमोल काले 2022 में मुंबई क्रिकेट एसोसिएशन के अध्यक्ष बने। उन्होंने एमसीए चुनावों में विश्व कप विजेता पूर्व क्रिकेटर संदीप पाटिल को हराकर देश में शक्तिशाली क्रिकेट निकाय के अध्यक्ष बने।

एमसीए ने एक्स पर एक पोस्ट में अमोल काले के निधन पर दुख व्यक्त किया और उनके परिवार के प्रति संवेदना व्यक्त की। अमोल काले को महाराष्ट्र के उपमुख्यमंत्री देवेंद्र फड़नवीस के करीबी सहयोगी के रूप में जाना जाता था। क्रिकेट में अपने काम के अलावा, काले, जो नागपुर से थे, पहली पीढ़ी के व्यवसायी थे जो एक दशक से अधिक समय से मुंबई में बस गए थे।

Amol Kale Death News: also read- New Delhi: PM Modi तीसरे कार्यकाल में पहली विदेश यात्रा पर जाएंगे इटली , G-7 में लेंगे भाग

घरेलू खिलाड़ियों की मैच फीस दोगुनी करने के बीसीसीआई के फैसले के बाद, अमोल काले ने आगामी 2024-25 सीज़न के लिए मुंबई में वरिष्ठ घरेलू क्रिकेटरों की मैच फीस दोगुनी करने में महत्वपूर्ण भूमिका निभाई थी। काले ने अक्सर लाल गेंद वाले क्रिकेट को बढ़ावा देने की आवश्यकता के बारे में बात की है। विशेष रूप से, एमसीए ने इस साल की शुरुआत में 2023-24 सीज़न से विजेता रणजी ट्रॉफी टीम को 5 करोड़ रुपये की पुरस्कार राशि देने की घोषणा की थी।

Related Articles

Back to top button