Parliament session Day 2: सरकार का करेंगे समर्थन, लोकसभा अध्यक्ष की पसंद पर राहुल का कहना है कि अगर उपाध्यक्ष का पद विपक्ष को दिया जाए

Parliament session Day 2: कांग्रेस सांसद राहुल गांधी ने 25 जून को कहा कि विपक्ष लोकसभा अध्यक्ष की पसंद पर सरकार का समर्थन करेगा यदि वे विपक्षी गुट को उपाध्यक्ष पद देते हैं, रिपोर्टों के बाद सुझाव दिया गया कि ओम बिड़ला, जो पिछली लोकसभा में अध्यक्ष थे, हो सकते हैं पुनः नामांकित. उन्होंने यह भी कहा कि रक्षा मंत्री और वरिष्ठ भाजपा नेता राजनाथ सिंह ने उपसभापति पद की विपक्ष की मांग पर अभी तक उनसे संपर्क नहीं किया है।

18वीं लोकसभा के उद्घाटन सत्र में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी सहित कुल 262 नवनिर्वाचित सांसदों ने नवगठित निचले सदन के सदस्य के रूप में शपथ ली। बाकी 281 सांसद आज शपथ लेंगे. आज संसद में शपथ लेने वाले प्रमुख नेताओं में राहुल गांधी, अखिलेश यादव, महुआ मोइत्रा, सुप्रिया सुले और कनिमोझी शामिल हैं। अध्यक्ष पद के लिए चुनाव बुधवार को होना है।

Parliament session Day 2: also read- AAP’s Atishi In ICU: ब्लड शुगर लेवल गिरने के बाद AAP की आतिशी आईसीयू में, भूख हड़ताल की खत्म

1975 में आपातकाल लागू करने को लेकर पीएम मोदी और कांग्रेस प्रमुख मल्लिकार्जुन खड़गे के बीच वाकयुद्ध के बीच संसद सत्र का पहला दिन हंगामेदार रहा। “लोकतंत्र को बचाने” के नारे लगाए गए और संविधान की प्रतियां प्रदर्शित की गईं।

Related Articles

Back to top button