NEET paper leak case: CBI ने हजारीबाग में हिंदी अखबार के पत्रकार को किया गिरफ्तार

NEET paper leak case: केंद्रीय जांच ब्यूरो (सीबीआई) ने शनिवार, 29 जून को राष्ट्रीय पात्रता सह प्रवेश परीक्षा (एनईईटी) पेपर-लीक मामले में हजारीबाग में एक पत्रकार को गिरफ्तार किया। एक हिंदी अखबार के पत्रकार जमालुद्दीन ने कथित तौर पर पेपर लीक में ओएसिस स्कूल के प्रिंसिपल और वाइस प्रिंसिपल की मदद की थी।  नीट पेपर लीक मामले में सीबीआई की टीमें गोधरा, खेड़ा, अहमदाबाद और आनंद में सात स्थानों पर तलाशी भी ले रही हैं। यह गोधरा पुलिस द्वारा पहले जांच की गई एफआईआर से संबंधित है।

नीट यूजी मामले में सीबीआई ने की गिरफ्तारी

28 जून को सीबीआई ने ओएसिस स्कूल के प्रिंसिपल और वाइस प्रिंसिपल को गिरफ्तार किया था. बिहार में NEET-UG पेपर लीक मामले में सीबीआई ने 27 जून को पहली गिरफ्तारी की। मनीष प्रकाश और आशुतोष दो अन्य व्यक्ति हैं जिन्हें पटना से गिरफ्तार किया गया था।

वर्तमान में, राष्ट्रीय एजेंसी के पास NEET पेपर लीक से संबंधित छह मामले हैं। इन छह मामलों में से एक-एक की जांच बिहार, गुजरात और महाराष्ट्र से की जा रही है, जबकि बाकी तीन राजस्थान से हैं। राष्ट्रीय परीक्षण एजेंसी (एनटीए) ने 29 जून को 1,563 उम्मीदवारों के लिए दोबारा एनईईटी आयोजित की थी, जिसमें से केवल 813 उम्मीदवार ही उपस्थित हुए थे।

NEET paper leak case: ALSO READ- IND vs SA, T20 World Cup 2024 Final: भारत और साऊथ अफ्रीका दोनों होंगे टी 20 वर्ड कप के विजेता ? जानिए पूरा समीकरण

हालाँकि, परिणामों की घोषणा के तुरंत बाद कई विसंगतियाँ सामने आईं। जब 67 छात्रों ने शीर्ष अंक हासिल किए तो छात्रों ने अनियमितता के आरोप लगाए, जबकि बिहार में प्रश्नपत्र लीक के दावे सामने आए।

Related Articles

Back to top button