UP-डीएम मधुसूदन हुल्गी व एसपी बृजेश श्रीवास्तव ने तहसील मंझनपुर में सुनी लोगो की फरियाद, दिए निर्देश

DM Madhusudan Hulgi and SP Brijesh Srivastava listened to the complaints of the people in Tehsil Manjhanpur, gave instructions

UP- कौशाम्बी….जनपद कौशाम्बी के सभी तहसीलों में सोमवार को सम्पूर्ण समाधान दिवस का आयोजन किया गया। जिलाधिकारी मधुसूदन हुल्गी एवं पुलिस अधीक्षक बृजेश कुमार श्रीवास्तव ने तहसील मंझनपुर में जनशिकायतों को सुनकर सम्बन्धित अधिकारियों को गुणवत्तापूर्ण व समयान्तर्गत निस्तारित करने के निर्देश दियें। जिलाधिकारी ने राजस्व से सम्बन्धित शिकायतों पर राजस्व एवं पुलिस की संयुक्त टीम को मौके पर जाकर शिकायत को निस्तारित करने के निर्देश दिए।जिलाधिकारी ने सभी अधिकारियों को तहसील दिवस एवं आईजीआरएस पर प्राप्त शिकायतों को गम्भीरता से लेते हुए गुणवत्तापूर्ण/समयान्तर्गत निस्तारित करने के निर्देश देते हुए कहा कि यह सुनिश्चित किया जाय कि कोई भी शिकायत लम्बित न होने पाये। सम्पूर्ण समाधान दिवस में कुल 75 शिकायतें प्राप्त हुई, जिसमें से 05 शिकायतों का निस्तारण मौके पर ही कर दिया गया।समाधान दिवस में शिकायतकर्ता हरिओम निवासी ग्राम-बंधवा कल्यान ने प्रार्थना पत्र देकर अवगत कराया कि गांव के ही दबंग व्यक्ति द्वारा उनके पट्टे की भूमि पर जबरन कब्जा कर लिया गया गया है, जिस पर जिलाधिकारी ने उप जिलाधिकारी मंझनपुर को प्रकरण की जॉच कर पट्टे की भूमि से कब्जा हटवाने के निर्देश दियें।

READ THIS-Jammu- वीडीसी सदस्य के घर पर हमला, एक आतंकी ढेर, रिश्तेदार और जवान घायल

इसी प्रकार शिकायतकर्ता संध्या देवी निवासी ग्राम-देवरा ने प्रार्थना पत्र देकर अवगत कराया कि उनको कालोनी प्राप्त हुई है, जिसका निर्माण कार्य गॉव का ही दबंग व्यक्ति नहीं कराने दे रहा है, जिस पर जिलाधिकारी ने खण्ड विकास अधिकारी को प्रकरण की जॉच कर आवश्यक कार्यवाही करने के निर्देश दियें।इस अवसर पर जिलाधिकारी एवं पुलिस अधीक्षक द्वारा तहसील परिसर में वृक्षारोपण भी किया गया।
तहसील सिराथू में कुल 82 शिकायतें प्राप्त हुई, जिसमें से 05 शिकायतों का निस्तारण मौके पर ही कर दिया गया तथा तहसील चायल में कुल 49 शिकायतें प्राप्त हुई, जिसमें से 02 शिकायतों का निस्तारण मौके पर ही कर दिया गया।इस अवसर पर मुख्य विकास अधिकारी डॉ0 रवि किशोर त्रिवेदी, मुख्य चिकित्साधिकारी डॉ0 संजय कुमार एवं उप जिलाधिकारी आकाश सिंह सहित अन्य सम्बन्धित अधिकारीगण उपस्थित रहें।

Related Articles

Back to top button