Haryana- हिसार संघर्ष समिति ने बदहाल सीवरेज व्यवस्था को दुरुस्त करने के लिए अधीक्षक अभियंता को सौंपा ज्ञापन

Haryana- हिसार संघर्ष समिति ने जन स्वास्थ्य विभाग के अधीक्षक अभियंता को ज्ञापन सौंपकर शहर की बदहाल सीवरेज व्यवस्था दुरूस्त करने की मांग उठाई है। समिति ने चेताया है कि यदि 29 जुलाई तक सीवरेज व्यवस्था दुरूस्त नहीं हुई तो शहरवासियों के साथ विभाग के कार्यालय को ताला जड़ देंगे। इस मौके पर सभी कार्यकारी अभियंता व एसडीओ भी मौजूद रहे।

समिति प्रधान जितेंद्र श्योराण ने बुधवार को अधिकारियों से कहा कि बार-बार शिकायत के बावजूद भी सीवरेज की समस्या को ठीक नहीं किया जा रहा है। दुर्गा कालोनी में भी एक-दो बार मशीन भेजकर औपचारिकता पूरी कर ली गई लेकिन समस्या का अब तक समाधान नहीं हुआ है। वहीं शहर की दुर्गा कॉलोनी के अलावा नवदीप कॉलोनी, ढ़ाणी श्यामलाल, मॉडल टाऊन एक्सटेंशन, मिलगेट एवं अन्य कॉलोनियों में पिछले लगभग 2 महीने से सीवरेज व्यवस्था चरमराई हुई है। जहां सीवरेज का बदबूदार पानी एकत्रित हो रहा है जिससे वहां के लोग नरकीय जीवन जी रहे हैं। पानी पर भारी तादात में मच्छर पनप रहे हैं जो बच्चों, बुजुर्गों एवं महिलाओं को अपनी चपेट में लेकर बीमारियां फैला रहे हैं। इसे लेकर शहर में भय का माहौल बनता जा रहा है।

जितेन्द्र श्योराण ने कहा कि विभाग के अधिकारियों को बार-बार चेतावनी देने के बावजूद भी उक्त समस्याओं का कोई समाधान नहीं हो पा रहा है। शहर के लोगों की जान-माल की सुरक्षा के लिए हमारी प्रशासन से मांग है कि तुरंत प्रभाव से संज्ञान लेते हुए डगमगाई हुई बदहाल सीवरेज व्यवस्था को जल्द से जल्द ठीक करवाने का प्रयास करें। जितेंद्र श्योराण ने विभाग के अधिकारियों को चेतावनी देते हुए कहा कि उन्हें सीवरेज की समस्या की मांग करते हुए लंबा समय हो गया है। यदि आगामी पांच दिनों तक सीवरेज व्वयस्था ठीक नहीं की गई तो हिसार संघर्ष समिति शहरवासियों को साथ लेकर 29 जुलाई सोमवार को आपके कार्यालय को ताला लगाने का काम करेगी क्योंकि अधिकारी अगर ऑफिस के अंदर बैठकर जनता के हितार्थ कोई काम ही नहीं कर रहे हैं तो उनका कार्यालय में कोई काम भी नहीं है। इसलिए जन स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों से हमारी मांग है कि इस समस्या का तुरंत प्रभाव से समाधान करवाएं। विभाग के अधिकारियों ने कहा कि जल्द ही सीवरेज समस्या का समाधान करवा दिया जाएगा। इस मौके पर राजू तंवर, राजेश गोयल, शमशेर गिल, नवीन कुमार, बलवंत कल्याण, महेंद्र, स्वाति, रीता, ज्योति, सुनीता, शकुंतला, वंदना आदि मौजूद रहे।

Related Articles

Back to top button