Foldable smartphones: 5 बेहतरीन फोल्डेबल स्मार्टफोन जिन्हें आप अभी भारत में खरीद सकते हैं

Foldable smartphones: काउंटरपॉइंट की रिपोर्ट के अनुसार, 2024 की पहली तिमाही में फोल्डेबल स्मार्टफोन बाजार में 49 प्रतिशत की वृद्धि हुई है, जिसका श्रेय अलग-अलग मूल्य खंडों में विभिन्न पेशकशों को जाता है। हालांकि, फोल्डेबल फोन अभी भी कुल स्मार्टफोन बाजार का 1.5 प्रतिशत से भी कम हिस्सा बनाते हैं।

जबकि फोल्डेबल डिस्प्ले और प्रीमियम डिज़ाइन की नवीनता अधिक ग्राहकों को आकर्षित कर रही है, कीमत एक चुनौती बनी हुई है। सौभाग्य से, पिछली पीढ़ी के फोल्डेबल अब कम कीमतों पर उपलब्ध हैं, जिससे यह अभिनव तकनीक पहले से कहीं अधिक सुलभ हो गई है।

यहाँ 2024 में विचार करने के लिए विभिन्न मूल्य श्रेणियों में कुछ बेहतरीन फोल्डेबल स्मार्टफोन दिए गए हैं:

  1. TECNO Phantom V Flip

वर्तमान में अमेज़न पर 54,899 रुपये में सूचीबद्ध, फैंटम वी फ्लिप 5 जी 25,000 रुपये के तत्काल डिस्काउंट कूपन के साथ उपलब्ध है, जिससे इसकी कीमत 29,899 रुपये हो जाती है। यह इसे बाजार में सबसे किफायती फोल्डेबल स्मार्टफोन बनाता है। एक बड़ी 6.9 इंच की फोल्डेबल स्क्रीन और एक 1.32 इंच के कवर डिस्प्ले की विशेषता है जो एक एकीकृत स्मार्टवॉच जैसा दिखता है, फैंटम वी फ्लिप उन लोगों के लिए एक उत्कृष्ट विकल्प है जो भारी कीमत के बिना फ्लिप-स्टाइल फोल्डेबल का अनुभव करना चाहते हैं।

2. Motorola razr 40

यह प्रीमियम वेगन लेदर फिनिश वाला किफ़ायती फ्लिप-स्टाइल फोल्डेबल है। इसमें 144 हर्ट्ज़ रिफ्रेश रेट वाली 6.9 इंच की बड़ी प्राइमरी फोल्डेबल स्क्रीन और 1.5 इंच का सेकेंडरी कवर डिस्प्ले है। स्नैपड्रैगन 7 जेन 1 द्वारा संचालित, यह अधिक कीमत के बावजूद फैंटम वी फ्लिप जितना शक्तिशाली नहीं है। हालाँकि, इसकी 4,200 एमएएच की बैटरी के साथ, रेज़र 40 बेहतरीन बैटरी लाइफ़ देगा।

3. Motorola razr 40 Ultra

50,000 रुपये से कम कीमत में यह स्पष्ट रूप से सबसे बढ़िया कीमत वाला फोल्डेबल स्मार्टफोन है। अंदर की तरफ़ 6.9 इंच, 165 हर्ट्ज़ डिस्प्ले और सेकेंडरी 3.6 इंच कवर डिस्प्ले के साथ, यह कंपनी के फ्लैगशिप रेज़र 50 अल्ट्रा जितना ही अच्छा दिखता है, जिसकी कीमत इससे दोगुनी है। स्नैपड्रैगन 8+ जेन 1 द्वारा संचालित, यह दिन-प्रतिदिन बेहतरीन प्रदर्शन प्रदान करता है, और यह स्टॉक एंड्रॉइड यूआई वाले कुछ फोल्डेबल में से एक है।

4. Samsung Galaxy Z Flip5

सैमसंग का पिछले साल का गैलेक्सी Z फ्लिप5, जो लेटेस्ट Z फ्लिप6 जितना ही आधुनिक दिखता है, अब क्रोमा पर 83,999 रुपये में उपलब्ध है, वह भी 512 जीबी वैरिएंट। यह बेहतरीन सॉफ्टवेयर ऑप्टिमाइजेशन और प्रीमियम बिल्ड क्वालिटी के साथ आसानी से सबसे अच्छे दिखने वाले फ्लिप-स्टाइल फोल्डेबल में से एक है। अगर आप एक ऐसे फोल्डेबल की तलाश में हैं जो कुछ सालों तक चले, तो यह निश्चित रूप से एक बढ़िया विकल्प है।

Foldable smartphones: ALSO READ- Raipur: कांग्रेस कार्यकर्ता ED कार्यालय के बाहर कर रही प्रदर्शन

5. Motorola razr 50 Ultra

मोटोरोला के इस फ्लैगशिप फ्लिप-स्टाइल फोल्डेबल में 4 इंच का बड़ा कवर डिस्प्ले है, जो फ्लिप-स्टाइल फोल्डेबल पर अब तक का सबसे बड़ा फीचर है। यह लेटेस्ट स्नैपड्रैगन 8s जेन 3 चिप के साथ डीप जेमिनी इंटीग्रेशन द्वारा संचालित है, जिसे सीधे कवर डिस्प्ले पर भी एक्सेस किया जा सकता है। इसके साथ, मोटोरोला एक मुफ़्त केस, एक प्रीमियम TWS इयरफ़ोन भी शामिल कर रहा है, जो इसे एक आकर्षक पैकेज बनाता है।

Related Articles

Back to top button