Arvind Kejriwal Got Bail: अरविंद केजरीवाल को जमानत मिलते ही आप नेताओं की प्रतिक्रिया

Arvind Kejriwal Got Bail: दिल्ली शराब नीति मामले में सुप्रीम कोर्ट की कार्यवाही पर करीबी नजर रखने के लिए आतिशी और दिल्ली के पूर्व उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया समेत आप के नेता लैपटॉप के सामने एकत्रित हुए। दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल को जैसे ही जमानत मिली, आप नेताओं ने गले मिलकर, हाथ मिलाकर और आश्वस्त मुस्कान के साथ जश्न मनाया। उच्चतम न्यायालय ने आज केजरीवाल को जमानत देते हुए कहा कि लंबे समय तक जेल में रखना स्वतंत्रता से अन्यायपूर्ण वंचना है। न्यायमूर्ति सूर्यकांत और न्यायमूर्ति उज्जल भुइयां की पीठ ने 10 लाख रुपये के जमानत बांड और इतनी ही राशि के दो जमानती पेश करने पर केजरीवाल को राहत प्रदान की। 21 मार्च को आबकारी नीति मामले में ईडी द्वारा गिरफ्तार किए गए केजरीवाल को लोकसभा चुनाव में प्रचार के लिए 10 मई को अंतरिम जमानत दी गई थी और 2 जून को आत्मसमर्पण करने के बाद से वह जेल में हैं।

एक्स पर एक पोस्ट में आम आदमी पार्टी (आप) ने कहा, “सत्यमेव जयते।” तिहाड़ जेल से केजरीवाल की रिहाई पार्टी के लिए एक बड़ी उपलब्धि होगी, क्योंकि वह दिल्ली और हरियाणा में होने वाले चुनावों की तैयारी कर रही है। हाल ही में शीर्ष अदालत द्वारा ईडी और सीबीआई के आबकारी नीति मामलों में जमानत पाने वाले श्री सिसोदिया ने एक्स पर कहा, “आज झूठ और साजिशों के खिलाफ लड़ाई में सत्य की फिर जीत हुई। मैं एक बार फिर बाबा साहब अंबेडकर जी की सोच और दूरदर्शिता को नमन करता हूं, जिन्होंने 75 साल पहले आम आदमी को भविष्य के किसी भी तानाशाह के खिलाफ मजबूत किया था।”

Arvind Kejriwal Got Bail: also read- JioPhone Prima 2: जियो ने लॉन्च किया किफायती दाम और दमदार फीचर्स वाला जियोफोन प्राइमा 2

आप के राज्यसभा सांसद राघव चड्ढा ने इस फैसले पर शीर्ष अदालत का आभार जताया। एक्स पर एक पोस्ट में आतिशी ने कहा, “सत्यमेव जयते। सत्य को परेशान किया जा सकता है, पराजित नहीं।” आप के राज्यसभा सांसद हरभजन सिंह ने भी केजरीवाल की रिहाई का स्वागत करते हुए कहा, “वह लोगों की सेवा के लिए खुद को समर्पित करना जारी रखेंगे।”

Related Articles

Back to top button