Gautam Gambhir- Rohit Sharma: गंभीर-रोहित के रिश्ते पर संजय मांजरेकर की दिलचस्प Playing-XI टिप्पणी

Gautam Gambhir- Rohit Sharma: भारतीय क्रिकेट टीम मुख्य कोच गौतम गंभीर के मार्गदर्शन में टेस्ट क्रिकेट में एक नए युग की शुरुआत कर रही है, ऐसे में कप्तान रोहित शर्मा के साथ उनके तालमेल पर सबसे ज़्यादा ध्यान दिया जाएगा। राहुल द्रविड़ के मार्गदर्शन में रोहित ने कप्तान के तौर पर बेहतरीन प्रदर्शन किया, जबकि भारतीय क्रिकेट टीम ने किसी भी प्रारूप में विश्व चैंपियन बनने के अपने 13 साल के इंतज़ार को भी खत्म किया। भारत के पूर्व क्रिकेटर संजय मांजरेकर को लगता है कि भारत की प्लेइंग इलेवन से पता चलेगा कि वर्तमान में गंभीर और रोहित के बीच किस तरह का तालमेल है।

विराट कोहली-रवि शास्त्री और रोहित शर्मा-राहुल द्रविड़ के बीच संबंधों का उदाहरण देते हुए मांजरेकर ने बताया कि कप्तान और कोच के बीच की केमिस्ट्री ने टीमों को आकार देने में महत्वपूर्ण भूमिका निभाई।

“यह बहुत स्पष्ट था कि रोहित और राहुल एक साथ काम करते हैं। जब विराट और रवि टीम में थे, तो कुछ फैसले, खासकर प्लेइंग इलेवन चुनते समय आपको यह अंदाजा हो जाता था कि कोच का कप्तान पर कितना प्रभाव है। मुझे लगता है कि आपको उनके चयन से उनकी गतिशीलता के बारे में अंदाजा लगना शुरू हो जाएगा, न कि नतीजों से,” मांजरेकर ने ईएसपीएनक्रिकइन्फो पर कहा।

टीम के मुख्य कोच के रूप में गंभीर के बारे में बात करते हुए, मांजरेकर को लगता है कि भारत के पूर्व सलामी बल्लेबाज अपने दृष्टिकोण और तरीकों को थोड़ा बदल देंगे, जो कि दुनिया ने उन्हें एक पंडित के रूप में देखा है।

Gautam Gambhir- Rohit Sharma: also read-Supreme Court Kolkata RG Kar Case: सुप्रीम कोर्ट में सुनवाई के बाद पीड़िता के घर पहुंची सीबीआई, परिजनों से की पूछताछ

क्रिकेटर से विशेषज्ञ बने गंभीर ने कहा, “मैं गंभीर को पिछले 4 सालों से जानता हूं। वह खेल को बहुत अच्छी तरह से समझते हैं और भारतीय क्रिकेट के साथ बहुत सहज हैं तथा बहुत भावुक नहीं होते। मेरा हमेशा से मानना ​​रहा है कि कोच भी टीम जितना ही अच्छा होता है। भारतीय क्रिकेट बहुत अच्छी स्थिति में है और उम्मीद है कि यह स्थिति बनी रहेगी। हम गंभीर को टीवी पर एक व्यक्तित्व के रूप में देखते हैं और मुझे लगता है कि जब वह ड्रेसिंग रूम में होंगे तो वह अपना दृष्टिकोण थोड़ा बदल लेंगे।”

 

Related Articles

Back to top button