Ayodhya- कोका-कोला फैक्ट्री में कलावा काटने का वीडियो वायरल, कर्मचारी निलंबित

Ayodhya-थाना पुराकलदर क्षेत्र के कोका-कोला फैक्ट्री ‘अमृत बॉटलर्स’ में हिंदुओं के कलावा पहनने पर बैन लगाकर कलावा काटने का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हुआ। मामले का संज्ञान लेते हुए प्रबंधन ने उक्त सुरक्षाकर्मी को निलंबित कर दिया।

वायरल वीडियो में एक सुरक्षा गार्ड फैक्ट्री में काम करने वाले हिंदू कर्मचारियों की कलाई से कलावा काटने का आरोप लगाया गया था। वीडियो वायरल होने पर सोमवार को सनसनी फैल गई। इस वीडियो में सुरक्षाकर्मी फैक्ट्री में काम करने के लिए आने वाले कर्मचारियों के हाथों से कलावा काट रहा है, वीडियो बनाने वाले ने उसमें बताया कि यह अयोध्या के कोको-कोला फैक्ट्री में हिंदू आस्था से खिलवाड़ हो रहा है। वीडियो वायरल होने के बाद सोशल मीडिया पर इसे लेकर तीखी प्रतिक्रिया लोगों ने दी है।

फैक्ट्री के जनसंपर्क अधिकारी अर्जुन दास ने बताया कि जिस जगह यह प्रोसेस होता है, वहां नियमानुसार अंगूठी, कलाई घड़ी, चूड़ी या किसी प्रकार का धागा तक गुणवत्ता को शुद्ध रखने के लिए मनाही है, अगर एक भी धागे का टुकड़ा कहीं किसी कारण पेय जल में पड़ गया और किसी बोतल में रिफलनरी के समय चला गया तो कम्पनी की बदनामी होती है। लेकिन एक सुरक्षा गार्ड ने बिना किसी के आदेश पर इस निर्देश को सामान्य रूप से किसी दूसरे क्षेत्र के लिए लागू कर दिया। जबकि यह निर्देश केवल प्रक्रिया यूनिट के लिए ही है।

उन्होंने बताया कि संबंधित सुरक्षा गार्ड को 21 सितंबर को ही बर्खास्त कर दिया गया। उन्होंने इस घटना को लेकर माफी मांगते हुए कहा कि हम सब खुद सनातन धर्म में आस्था रखते हैं। उन्होंने बताया कि संस्थान को बदनाम करने के लिए वीडियो बनाकर वायरल कर दिया गया है। कलावा सनातन धर्म की आस्था का विषय है और हम लोग भी कलावा बहुत ही आदर से बांधते हैं। कभी-कभी सतर्कता न बरतने का परिणाम भयानक हो जाता है। इसलिए उस जगह पर जब कोई भी व्यक्ति प्रवेश करता है तो गहन छानबीन होती है।

Related Articles

Back to top button