Jharkhand: हेमंत सरकार के कारण देश की संप्रभुता खतरे में पड़ी : अमर बाउरी

Jharkhand: विधानसभा में नेता प्रतिपक्ष अमर कुमार बाउरी ने कहा कि हेमंत सरकार के कारण देश की संप्रभुता खतरे में पड़ गयी है। राज्य के युवाओं के साथ सरकार ने खिलवाड़ किया है। उन्होंने कहा कि उच्च न्यायालय ने इस सरकार को फ्रॉड कह कर संबोधित किया है। भाजपा ने हमेशा कहा है कि यह सरकार झूठ बोल कर सत्ता में आई है।

बाउरी शुक्रवार को प्रदेश भाजपा कार्यालय में संवाददाता सम्मेलन में बोल रहे थे। बाउरी ने कहा कि सीजीएल की परीक्षा में बड़े-बड़े दावे किए गए। बावजूद इसके सरकार ने नौकरी को बेचने का काम किया। उन्होंने कहा कि इस सरकार ने परीक्षा के नाम पर पूरे राज्य में रात के दो बजे से नेट बंद किया ताकि इनके लोग रात में ही प्रश्न पत्र बांटने का काम कर सकें।

बाउरी ने कहा कि 22 सितंबर से 28 सितंबर में ही सरकार की हालात खराब हो गयी। 2019, 2022, 2024 की परीक्षा के कई सारे प्रश्न को दोहराया गया है। आज झारखंड की बदनामी पूरे देश मे हो रही है और पूरा देश झारखंड की काबलियत पर प्रश्न उठा रहे है जबकि हकीकत यह है कि कमी सरकार में है। छात्रों को परीक्षा से पहले ही उत्तर छात्रों के हाथ मे आ गए थे। छात्र पर सरकार का दबाब ज्यादा है। इसलिए छात्र डरे हुए हैं। भाजपा ने इस गड़बड़ी को प्रमुखता से उठाया है। छात्रों ने जेएसएससी के समक्ष सारे पुख्ता सबूत पेश किया है।

Jharkhand:also read- Maharashtra: भंडारा और अमरावती जिले में दो वाहन नदी में गिरे, एक की मौत, दो लापता

बाउरी ने कहा कि जिन छात्रों ने सच के साथ खड़ा होने का काम किया है उनको धमकी मिल रही है। नेता प्रतिपक्ष ने कहा कि यदि किसी भी छात्र के साथ कोई भी अप्रिय घटना घटती है तो इसकी पूरी जिम्मेदारी राज्य सरकार की होगी। नेता प्रतिपक्ष ने साफ कहा कि क्या सरकार एक भी नौकरी बिना किसी गड़बड़ी के दे सकती है? इस पूरे मामले पर मुख्यमंत्री को सामने आना चाहिए और जेएसएससी के अधिकारियों के खिलाफ कार्रवाई की जानी चाहिए।

Related Articles

Back to top button