Mallikarjun Kharge Speech: ”जब तक मोदी को नहीं हटाएंगे तब तक मै जिन्दा ही रहूँगा”- मल्लिकार्जुन खरगे

Mallikarjun Kharge Speech: वैसे तो भारतीय राजनीति का परिदृश्य थोड़ा अलग है यहाँ नेता सुबह रैलियों में एक दूसरे को जमकर खरी खोंटी सुनाते है और शाम को साथ बैठ कर दावत उड़ाते है। पर देश में दो ऐसी भी पार्टिया है जिन्हे एक दूसरे का धुर विरोधी माना जाता है एक तरफ कांग्रेस तो दूसरी तरफ बीजेपी…. ये दोनों पार्टिया देश के सबसे बड़े दलों की भूमिका निभाते है पर क्या हो अगर कुछ देर पहले एक पार्टी का नेता दूसरे की टांग खींचे और थोड़ी देर के बाद दूसरी पार्टी का नेता उनकी तबियत की खोज खबर लेने के लिए कॉल कर दे।

वीडियो में खड़गे कहते नजर आ रहे है कि इतना जल्दी मरने वाला नहीं हूँ जब तक मोदी को नहीं हटाएंगे तब तक मै जिन्दा ही रहूँगा। अब सवाल ये उठता है कि अचानक ऐसा क्या हुआ कि कांग्रेस प्रेसिडेंट मल्लिकार्जुन खरगे पीएम मोदी के नाम पर जीने मरने की कसमें खाने लगे। दरअसल खड़गे जम्मू-कश्मीर विधानसभा चुनाव प्रचार के आखिरी दिन कठुआ में एक रैली को संबोधित करने पहुंचे थे, जहाँ जनसभा को सम्बोधित करते हुए उनकी तबियत बिगड़ गई, भाषण देते देते उनकी आवाज धीमी पड़ गई। उनके आस-पड़ोस बैठे लोगो ने उन्हें पानी पिलाया। और खड़गे को कुछ देर शांति से बैठने को कहा। तबियत में सुधार के बाद खड़गे ने वापस मंच का रूख किया। जिसके बाद उन्होंने कुछ ऐसा कह दिया जिसने हर तरफ सियासी सरगर्मी बढ़ा दी।

मीडिया खबरों की मानें तो कांग्रेस प्रेसिडेंट के बयान के बाद पीएम मोदी ने खुद उन्हें फ़ोन किया… अरे अरे परेशान मत होइए ये कॉल गिले शिकवे मिटाने के लिए नहीं की गई थी बल्कि मल्लिकार्जुन खरगे का हाल जानने के लिए की गई थी। फिर क्या नेताओ के लिए आपस में लड़ जाने वाले उनके प्रशंसक कंफ्यूज थे कि अब करें तो क्या करें… यहाँ तो सारा मामला ही उल्टा पड़ गया। पर अब धुआँ उठा है और आग न लगे ये कैसे मुमकिन है। हर बयान में कुछ न कुछ तो ऐसा निकल ही आता है कि सोशल मीडिया पर उसे पोस्ट कर जंगे लड़ी जा सकें।

कोंग्रेस प्रेसिडेंट की तबियत ख़राब होते देख उनके आस पड़ोस में बैठे लोगो ने उन्हें सहारा देने की कोशिश, एक व्यक्ति ने पानी भी पिलाया पर खरगे ने अपना सम्बोधन कंटिन्यू रखा, धीमी आवाज और ऑलमोस्ट बेहोश होने की हालत में कांग्रेस प्रेसिडेंट ने कहा, अगर कांग्रेस हुकूमत में आई तो आतंकवाद बढ़ेगा। फिर क्या सोशल मीडिया पर इसे लेकर जंग छिड़ गई लोगो इस क्लिप को काट कर पोस्ट करना शुरू कर दिया। लोगों ने कांग्रेस और खड़गे को खरी खोंटी सुनानी शुरू कर दी। हालाँकि अभी तक पार्टी की तरफ से इसे लेकर कोई सफाई पेश नहीं की गई है। अब उस दौरान खरगे क्या कहना चाह रहे थे और उन्हें शब्दों मे क्या मिस हुआ ये तो सिर्फ वो नहीं जान सकते है।

खैर मामला यहाँ ख़त्म नहीं होता खड़गे के मोदी को लेकर दिए गए बयान पर बीजेपी ने उन्हें आड़े हांथो ले लिया। सारे मसले पर गृह मंत्री अमित शाह ने सोशल मीड़िया प्लेटफॉर्म एक्स पर एक पोस्ट किया और लिखा कि कल कांग्रेस अध्यक्ष ल्लिकार्जुन खड़गे ने अपने भाषण में खुद, अपने नेताओं और अपनी पार्टी से भी बढ़कर अभद्र भाषा का प्रयोग किया। उन्होंने अपनी कटुता का परिचय देते हुए प्रधानमंत्री मोदी को अपने निजी स्वास्थ्य के मामले में अनावश्यक रूप से घसीटते हुए कहा कि वे प्रधानमंत्री मोदी को सत्ता से हटाकर ही दम लेंगे। इससे पता चलता है कि इन कांग्रेसियों में प्रधानमंत्री मोदी के प्रति कितनी नफरत और डर है, कि वे लगातार उनके बारे में सोच रहे हैं। खड़गे जी के स्वास्थ्य के लिए मोदी जी प्रार्थना करते हैं, मैं प्रार्थना करता हूं और हम सभी प्रार्थना करते हैं कि वे लंबे समय तक स्वस्थ रहें। वे कई वर्षों तक जीवित रहें और 2047 तक विकसित भारत का निर्माण देखने के लिए जीवित रहें।

Mallikarjun Kharge Speech: also read- Assam: चार बांग्लादेशी घुसपैठियों को वापस भेजा बांग्लादेश: मुख्यमंत्री

बीजेपी और कांग्रेस की आपसी जंग चलती रहेगी, नेताओ की सुबह लड़ाई शाम को दावत भी चलती रहेगी पर सरकार किसे बनानी है ये आपको तय करना तो अपना वोट सोच समझ के डालें।

Related Articles

Back to top button