Jharkhand: झारखंड के लातेहार में नक्सलियों में मुठभेड़ में दो जवान जख्मी

Jharkhand: झारखंड के लातेहार जिले के सदर थाना क्षेत्र अंतर्गत बोकाखाड़ जंगल में सोमवार को पुलिस और नक्सलियों के बीच मुठभेड़ में दो पुलिसकर्मियों के पैर में गोली लग गई। हालांकि, दोनों खतरे से पूरी तरह बाहर हैं।

जख्मी पुलिसकर्मियों में पलामू के रहने वाले एएसआई नागेंद्र पांडेय और चाईबासा के रहने वाले आरक्षी राम सिंह सोरेन हैं। दोनों का इलाज लातेहार सदस्य अस्पताल में हुआ। मुठभेड़ के बाद पुलिस पूरे इलाके में सर्च अभियान चला रही है। इस संबंध में एसपी कुमार गौरव ने बताया कि पुलिस को गुप्त सूचना मिली थी कि जेजेएमपी नक्सली संगठन का एक दस्ता बोकाखाड़ जंगल के आसपास जमा हुआ है। इस सूचना के बाद पुलिस की टीम नक्सलियों के खिलाफ सर्च अभियान चलाई।

Jharkhand: also read- Jammu-Kashmir: राजौरी के सरनू में मिली संदिग्ध विस्फोटक सामग्री, बम निरोधक दस्ता मौके पर पहुंचा

इधर, जंगल में पुलिस को आया देखकर नक्सली पुलिस पर फायरिंग करने लगे। जवाब में पुलिस ने भी फायरिंग की तो खुद को कमजोर पड़ता देख नक्सली जंगल का लाभ उठाकर भाग गए। उन्होंने बताया कि इस मुठभेड़ में दो पुलिसकर्मी घायल हो गए हैं। हालांकि, दोनों की स्थिति पूरी तरह खतरे से बाहर है। एसपी ने बताया कि पुलिस ने घटनास्थल पर सर्च अभियान चलाकर तीन देशी बंदूक समेत अन्य सामान बरामद किया है। पूरे इलाके में घेराबंदी कर सर्च अभियान चलाई जा रही है।

Related Articles

Back to top button