Muradabad- विश्वविद्यालय की पुरुष बास्केटबाल चैंपियनशिप जीतकर लौटी हिंदू कालेज की टीम सम्मानित

Muradabad- महात्मा ज्योतिबा फुले रूहेलखंड विश्वविद्यालय की पुरुषों की अंतर-महाविद्यालय बास्केटबाल टूर्नामेंट जीतकर लौटी हिंदू कालेज की टीम को मंगलवार को कालेज में सम्मानित किया गया।

हिन्दू कालेज क्रीड़ा सचिव डॉ. पंकज सिंह ने बताया कि हिंदू कालेज मुरादाबाद ने 2024-25 की महात्मा ज्योतिबा फुले रूहेलखंड विश्वविद्यालय की पुरुषों की अंतर-महाविद्यालय बास्केटबाल टूर्नामेंट विगत वर्ष की भाँति इस वर्ष भी जीत ली है। एमएचपीजी कालेज द्वारा आयोजित एमजेपी रूहेलखंड विश्वविद्यालय की अंतर महाविद्यालीय प्रतियोगिता में हिन्दू कालेज ने सेमीफाइनल में विश्वविद्यालय परिसर बरेली को पराजित किया और फाइनल में बरेली कालेज को पराजित कर विश्वविद्यालय की चैंपियनशिप जीत ली।

डॉ. पंकज सिंह ने आगे बताया कि सेमीफ़ाइनल के मुकाबले में हिंदू कालेज मुरादाबाद ने उच्च कोटि का प्रदर्शन करते हुए विश्वविद्यालय परिसर के खिलाफ 23-11 से जीत दर्ज की। फाइनल मैच में बरेली कालेज बरेली को हिन्दू कालेज ने कड़े मुक़ाबले में 40-31 से पराजित कर ट्राफ़ी पर अपना क़ब्ज़ा बरकरा रखा। टीम मैनेजर डा. चन्द्रजीत कुमार यादव एवं समस्त टीम को हिन्दू कालेज के प्राचार्य प्रो. सत्यव्रत सिंह रावत एवं क्रीड़ा सचिव पंकज सिंह ने इस उपलब्धि हेतु बधाई दी।

प्राचार्य प्रो. सत्यव्रत सिंह रावत ने कहा कि किसी भी प्रतियोगिता में प्रतिभाग करना और फिर उसमें जीत हासिल करना दोनों ही अहम होते हैं। यहि हमें किसी चैंपियनशिप में जीत नहीं मिलती हैं तो हमें अपनी कमियों पर मंथन करना चाहिए और अगली प्रतियोगिता की तैयारी ज्यादा मेहनत के साथ करनी चाहिए। इसके बाद हमें निश्चित ही विजय प्राप्त होगी। प्राचार्य ने कहा कि इस जीत का श्रेय महाविद्यालय की बढ़ी हुई खेल सुविधाओं हेतु कालेज की प्रबन्ध समिति और क्रीड़ा समिति को जाता है।

Related Articles

Back to top button