Hisar- किसानों पर केस दर्ज करने का तुगलकी फरमान बंद करे सरकार : वजीर पूनिया

Hisar- वरिष्ठ कांग्रेस नेता एवं ऑल इंडिया राहुल गांधी कांग्रेस कमेटी सदस्य वज़ीर सिंह पूनिया ने पराली मामले में किसानों पर केस दर्ज की निंदा की है। उन्होंने कहा कि वायु प्रदूषण के लिए किसान कतई जिम्मेवार नहीं है, ऐसे में भाजपा सरकार को अपने तुगलकी फरमान वापिस लेने चाहिए।

वजीर सिंह पूनिया ने मंगलवार को कहा कि किसानों पर पराली जलाने के मुकदमे दर्ज करवाना व एमएसपी पर खरीद न होना यह दर्शाता है कि जुमले की सरकार किसान विरोधी है जो आए दिन किसानों को तंग करने के सिवाय कोई काम नहीं कर रही। भाजपा द्वारा खाद की कालाबाजारी कर किसानों को परेशान किया जा रहे तथा खाद के लिए लंबी लाइन लगी हुई है। पुलिस के पहरे में खाद बंट रही है। आए दिन अपराध की घटनाएं बढ़ रही है, सरेआम अपराधी गोलियां चलाते हैं सरकार का उनको कोई भय नहीं हैं तथा नशा सरेआम बिक रहा है।

वजीर सिंह पूनिया ने कहा कि किसानों की पराली जलाने पर अगर मुकदमे दर्ज होते हैं तो सबसे पहले पटाखे बनाने वाली फैक्ट्री पर मुकदमे दर्ज होने चाहिए तथा पटाखे जलाने वालों पर भी मुकदमा दर्ज किया जाना चाहिए। किसान पराली को लेकर कहां जाए, कांग्रेस पार्टी इसका विरोध करेगी तथा किसानों पर दर्ज हुए मुकदमे यह सरकार तुरंत वापिस ले। वजीर सिंह पूनिया ने कहा कि सरकार अपने अहंकार में डूबी हुई है तथा हर रोज जनता को परेशान कर रही है।

उनके मंत्री काम करवाने के बजाय कर्मचारियों को निलंबित करने में लगे हुए हैं तथा ड्रामेबाजी के सिवाय कुछ नहीं कर रहे है। मुख्यमंत्री को किसानों से बातचीत करनी चाहिए। आज मंडियों में धान की खरीद नहीं हो रही है, किसान खून के आंसू रो रहा है लेकिन गूंगी बहरी सरकार के कानों पर जू तक नहीं रेंग रही। कांग्रेस पार्टी हमेशा किसानों की हितैषी रही है तथा कांग्रेस किसानों के साथ अन्याय नहीं होने देगी।

Related Articles

Back to top button