Kashmir: लकड़ी निकालने के काम में लगे एक 36 वर्षीय लकड़ी मजदूर की एक दुर्घटना में मौत

Kashmir: बांदीपोरा जिले के कुदारा इलाके में लकड़ी निकालने के काम में लगे एक 36 वर्षीय लकड़ी मजदूर की मंगलवार को दुखद दुर्घटना में मौत हो गई। जानकारी के अनुसार यह घटना चोंटीमुल्ला के कंपार्टमेंट 120 में हुई जहाँ वह लकड़ी के लट्ठे लोड करते समय वाहन से फिसल गया।

अधिकारियों ने पुष्टि की कि मजदूर की तुरंत मृत्यु हो गई और उसके शव को बाद में पोस्टमार्टम और कानूनी औपचारिकताओं के लिए जिला अस्पताल बांदीपुरा ले जाया गया। उन्होंने कहा कि एक बार ये प्रक्रियाएँ पूरी हो जाने के बाद उसके शव को अंतिम संस्कार के लिए परिवार को लौटा दिया गया।

मृतक की पहचान शब्बीर अहमद कलास पुत्र खान मोहम्मद कलास निवासी अरिन दर्दपोरा के रूप में हुई है। पांच सदस्यों वाले परिवार के एकमात्र कमाने वाले की असामयिक मृत्यु ने उन्हें काफी आर्थिक कठिनाई का सामना करना पड़ा है।

Kashmir: also read- Bhopal: मुख्यमंत्री डॉ. यादव के विजनरी नेतृत्व में मप्र के समग्र विकास को मिल रही है नई दिशा- उप मुख्यमंत्री शुक्ल

दुखद घटना के गवाह स्थानीय मजदूरों ने क्षेत्र में लकड़ी की निकासी से जुड़े निहित खतरों को उजागर किया और अधिकारियों से ऐसे खतरनाक परिस्थितियों में श्रमिकों की सुरक्षा के लिए मजबूत सुरक्षा उपाय लागू करने का आग्रह किया।

Related Articles

Back to top button