झारखंड: BJP संगठन में कई अहम पद रिक्त, विपक्ष में आने के बाद आपसी खींचतान तेज

रांची. झारखंड बीजेपी की प्रदेश कार्यसमिति (BJP State Working Committee) के अधूरे होने को लेकर राज्य के सियासी गलियारों में चर्चा चल रही है. वर्तमान में प्रदेश कार्यसमिति में प्रदेश उपाध्यक्ष और प्रदेश महामंत्री का पद खाली है. जिसे लेकर कई तरह के कयास लगाए जा रहे हैं. दरअसल, झारखंड बीजेपी प्रदेश उपाध्यक्ष अन्नपूर्णा देवी के पहले राष्ट्रीय उपाध्यक्ष और फिर केंद्र में मंत्री बनने के बाद प्रदेश कार्यसमिति में प्रदेश उपाध्यक्ष का रिक्त (State Vice President in State Working Committee) है. ऐसे ही प्रदेश बीजेपी में प्रदेश महामंत्री की भूमिका निभा रहे समीर उरांव के अनुसूचित जनजाति मोर्चा के राष्ट्रीय अध्यक्ष बनाए जाने पर, यह पद भी खाली है. ऐसे में अधूरी कार्यसमिति को लेकर तरह-तरह की बातें हो रही हैं.

सांसद और प्रदेश अध्यक्ष दीपक प्रकाश ने बताया बीजेपी अपने पार्टी संविधान के अनुसार काम करती है’ यह एक लोकतांत्रिक पार्टी है, जिसमें सभी के विचार से सहमति बनाकर काम किया जाता है. जल्द ही सभी पदों को लोकतांत्रिक व्यवस्था के तहत मामला को सुलझा लिया जाएगा. कांग्रेस में प्रदेश अध्यक्ष को लेकर कई बार खुलकर विरोध भी हुआ है, हमारे यहां ऐसा नहीं है. जल्द ही पार्टी सभी पदों को भरने में लगी हुई है.

पार्टी में आपसी विवाद
हालांकि बीजेपी के कई ऐसे नेताओं के ऑफ द रिकॉर्ड बातचीत के मुताबिक ये चर्चा निराधार है. 2 दौर की बैठक हो चुकी है, लेकिन कई ऐसे मोर्चा हैं, जिसमें ओबीसी को तरजीह नहीं दी जा रही है .वहीं पार्टी के प्रदेश महामंत्री आदित्य साहू के मुताबिक झारखंड बीजेपी की पूर्ण कार्यसमिति की घोषणा हो चुकी है और कार्यसमिति की बैठक भी हुई है.

जबकि झारखंड बीजेपी के प्रदेश प्रवक्ता प्रदीप सिन्हा ने कहा कि दीपक प्रकाश के पार्टी प्रदेश अध्यक्ष बनने के बाद अब तक दो बार कार्यसमिति की बैठक हो चुकी है. जिस तरह की खबरें आयी हैं, वह विवाद या कन्फ्यूजन पैदा करने की कोशिश है.  बीजेपी अपने पार्टी संविधान के अनुसार काम करती है. संगठन में परिवर्तन होते रहते हैं, संगठन के लोग सरकार में और अन्य जिम्मेदारी में लगाए जाते हैं, जहां तक बात प्रदेश कार्यसमिति की है, तो इसकी अभी ही बैठक हुई है, जिसमें सभी लोग शामिल हुए.

Related Articles

Back to top button