बॉलीवुड: बोल्ड सीन नहीं करती थीं अभिनेत्री मुमताज, बताई ये बड़ी वजह

मुंबई। अपने जमाने की जानी-मानी अभिनेत्री मुमताज एक ऐसी कलाकार जो अपनी एक्टिंग से सबको घायल कर देती थीं। मुमताज ने भले ही फिल्मों से दूरी बना ली हो लेकिन आज भी उनके चाहने वाले उनके अंदाज और उनकी अदाओं को याद करते हैं। एक वक्त था जब बॉलीवुड में बोल्ड सीन को बहुत बड़ी बात माना जाता था। मुमताज ने भी खुद को ऐसे सीन से दूर ही रखा। मुमताज का कहना है कि अगर वो ऐसा करती तो ससुराल वाले उन्हें अपनाते?

फिल्मों में नहीं किए बोल्ड सीन

मुमताज एक ऐसी एक्ट्रेस थी जिनकी खूबसूरत के लाखों लोग दीवाने थे। लेकिन उन्होने फिल्मों में कभी बोल्ड सीन नहीं दिए। कुछ दिनों जारी एक बयान में मुमताज ने कहा कि अगर वो ऐसा करती तो उनके ससुराल वालों ने उन्हें कभी स्वीकार नहीं किया होता। मुमताज ने अपने वक्त में राजेश खन्ना, फिरोज खान जैसे सुपरस्टार्स के साथ काम किया था। मुमताज ने कहा कि उन्होंने कभी किसी हीरो को पर्दे पर किस नहीं किया है।

ससुराल वाले नहीं करते स्वीकार

मुमताज ने एक लीडिंग डेली से बात करते हुए उन्होंने कहा कि, ‘मैंने कभी बोल्ड चीजें नहीं की। जैसे, मैंने स्क्रीन पर कभी किस तक नहीं किया। बॉलीवुड को लेकर बात करते हुए उन्होंने कहा कि, आज कल तो पता नहीं क्या करते हैं? आजकल लगभग हर सीमा पार कर दी गई है. मैं काफी रूढ़िवादी हूं। मुझे नहीं लगता कि अगर मैं पर्दे पर बोल्ड होती तो माधवनियों ने मुझे मयूर से शादी करने के लिए स्वीकार किया होता।

हालांकि मुमताज के करियर में एक ऐसा भी मोड़ आया जहां उन्होंने अपनी एक फिल्म ‘अपराध’ में बिकिनी पहनी थी। आपको बता दें कि ये फिल्म साल 1972 में आई थी। लेकिन इस बिकिनी के पहनने की एक वजह थी। मुमताज ने कहा, “मुझे लगा कि मेरी जांघें मोटी हैं लेकिन ऐसा नहीं लगा। उन्होंने बताया कि अभिनेता फिरोज खान ने कह दिया था कि अगर ये मुझे नहीं पसंद है तो इसे हटाया भी जा सकता है।”

Related Articles

Back to top button