लखनऊ: एमडी की पढ़ाई कर रही विवाहिता ने की आत्महत्या, परिजनों ने लगाया ये आरोप

लखनऊ। बाजारखाला थाना क्षेत्र में एमडी की पढ़ाई कर रही 30 वर्षीय विवाहिता ने फांसी लगाकर जान दे दी। मौके पर पहुंची पुलिस ने मृतका के पिता की तरीहर पर पति समेत छह लोगों पर दहेजहत्या का मुकदमा दर्ज कर शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया। प्रभारी निरीक्षक बाजारखाजा बृजेश कुमार सिंह के अनुसार शाहजहांपुर थाना खुटार के कुडिया नवदिया निवासी सुरेश चंद्र वर्मा ने बताया कि उनकी बेटी शिल्पा वर्मा की शादी 14 फरवरी 2018 को लखीमपुर निवासी सुभाष चंद्र के साथ हुई थी।

उनकी बेटी ने बीएएमएस की पढ़ाई पूरी करने के बाद आयुर्वेद कालेज में एमडी की पढ़ाई कर रही थी। बेटी की शादी में अपनी हैसियत के हिसाब से खर्च किया था। बावजूद इसके दामाद सुभाष चन्द्र और ससुरालीजन दहेज की मांग कर रहे थे। वर्तमान में उनकी बेटी बाजारखाला थाना क्षेत्र में सेवानिवृत्त निरीक्षक आईडी सिंह के मकान में सुसरालीजनों के साथ रह रही थी। 30 अक्टूबर को उनके दामाद सुभाषचन्द्र ने उन्हें बताया कि उनकी बेटी की तबीयत खराब है जिसे बलरामपुर अस्पताल में भर्ती कराया गया है।

जब वह बलरामपुर अस्पताल पहुंचे तो उनकी बेटी मृत अवस्था में पोस्टमार्टम हाउस में मिली। प्रभारी निरीक्षक ने बताया कि पिता की तहरीर पर दामाद सुभाष चंद्र वर्मा, ससुर रामचंद्र वर्मा, सास, ननद प्रीति नंदोई धीरेन्द्र और शादी की मध्यस्ता करने वाले पुरूषोत्तम के खिलाफ दहेज के लिए प्रताड़ित करने और मांग पूरी न होने पर हत्या किए जाने का मुकदमा दर्ज कराया है। मृतका की डेढ़ साल की एक बेटी है। आरोपी सरकारी शिक्षक बताया जा रहा है।

Related Articles

Back to top button