Bhopal: दिग्विजय सिंह ने किए Exit Poll पर सवाल, किया राजगढ़ सीट से जीत का दावा

Bhopal: लोकसभा चुनाव के अंतिम चरण का मतदान संपन्न होने के बाद सोमवार शाम को विभिन्न एजेंसियों द्वारा एग्जिट पोल जारी किए गए, जिनमें BJP-NDA को फिर से बहुमत मिलता हुआ दिख रहा है। Exit Poll में MP की 29 लोकसभा सीटों में से 28 पर BJP और Congress को एक सीट पर जीत मिलने का दावा किया गया है। इस पर कांग्रेस के दिग्गज नेता और राजगढ़ से लोकसभा उम्मीदवार Digvijay Singh ने सवाल उठाए हैं, साथ ही राजगढ़ सीट से जीत का दावा भी किया है।

उन्होंने रविवार को सोशल मीडिया प्लेटफार्म एक्स पर पोस्ट के माध्यम से कहा है कि राजगढ़ लोकसभा क्षेत्र तीन जिलों में फैला हुआ है- राजगढ़, गुना और आगर मालवा। अगर किसी टीवी चैनल को यहां एग्जिट पोल करना था तो उसको इन तीनों ज़िलों में अपने लोग भेजने थे। क्या उन्होंने भेजे? राघोगढ़ से लेकर सुसनेर तक एक ही दिन में एक साथ वोट डालकर बाहर आ रहे लोगों से पूछना कि किसको वोट दिया और एग्जिट पोल तैयार करना संभव नहीं। इसके लिए कम से कम 100 लोगों से ऊपर की टीम चाहिए।

उन्होंने अपने समर्थकों से अपील करते हुए कहा कि टीवी चैनलों के एग्जिट पोल में राजगढ़ शामिल नहीं है। मेरी अपने सहयोगियों और समर्थकों से अपील है कि मतगणना पर ध्यान रखें, ताकि कोई गड़बड़ी न हो पाए। राजगढ़ में चुनाव आप सबकी कड़ी मेहनत और जनता के समर्थन से लड़ा गया है। बस एक मतगणना वाले दिन की मेहनत बाकी है। हमारे मतगणना एजेंट्स से बस एक अनुरोध और है। जब तक नतीजा घोषित न हो जाए, तब तक अपनी टेबल न छोड़ें। हम लड़े हैं और हम जीतेंगे।

Bhopal: also read-Lucknow-पर्यावरण की सुरक्षा हमारा धार्मिक फरीज़ा : मौलाना खालिद रशीद

गौरतलब है कि राजगढ़ लोकसभा क्षेत्र दिग्विजय सिंह का गढ़ माना जाता है। वे इस सीट से करीब 33 साल बाद चुनाव लड़ रहे हैं। उन्होंने राजगढ़ के चुनाव को बूथ पर फोकस रखते हुए स्थानीय सांसद के प्रति नाराजगी को केन्द्र में रखकर लड़ा है। उन्होंने पूरे चुनाव में किसी भी प्रकार का विवादित बयान दिए बिना अपने कार्यकाल में किए गए कामों पर वोट मांगे हैं। दिग्विजय ने अपनी सभाओं में यह भी कहा कि ये उनका आखिरी चुनाव है। उन्हें उम्मीद है कि राजगढ़ से जीत हासिल करने में सफलता मिलेगी।

Related Articles

Back to top button