PM Modi Shares Selfie: 41 साल में ऑस्ट्रिया की यात्रा करने वाले पहले भारतीय प्रधानमंत्री मोदी ने शेयर की सेल्फी, यहां देखें

PM Modi Shares Selfie: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी रूस की एक और ऐतिहासिक यात्रा पूरी करने के बाद कल शाम ऑस्ट्रिया पहुंचे। यह 40 से अधिक वर्षों में किसी भारतीय प्रधानमंत्री की ऑस्ट्रिया की पहली यात्रा है। इंदिरा गांधी 1983 में देश की यात्रा करने वाली अंतिम भारतीय प्रधानमंत्री थीं। वियना में अपने प्रवास के दौरान, प्रधानमंत्री मोदी ऑस्ट्रियाई राष्ट्रपति अलेक्जेंडर वान डेर बेलन से मुलाकात करेंगे और चांसलर नेहमर के साथ बातचीत करेंगे।

दोनों नेता भारत और ऑस्ट्रिया के व्यापारिक नेताओं को भी संबोधित करेंगे। अधिकारियों ने कहा कि दोनों देश अपने संबंधों को और गहरा करने और विभिन्न भू-राजनीतिक चुनौतियों पर निकट सहयोग के तरीकों पर विचार करेंगे।

प्रधानमंत्री मोदी आज वियना में भारतीय समुदाय के सदस्यों से भी बातचीत करेंगे। ऑस्ट्रिया की अपनी यात्रा से पहले, प्रधानमंत्री मोदी ने रविवार को कहा कि लोकतंत्र, स्वतंत्रता और कानून के शासन के साझा मूल्य वह आधार हैं, जिस पर दोनों देश एक और करीबी साझेदारी का निर्माण करेंगे।

PM Modi Shares Selfie: also read- BMW Hit and Run Case: BMC ने जुहू बार को कर दिया ध्वस्त, जहां BMW हिट-एंड-रन मामले के आरोपी मिहिर शाह ने पी थी शराब

2021 में, ग्लासगो में COP 26 के दौरान, प्रधानमंत्री मोदी ने तत्कालीन ऑस्ट्रियाई चांसलर अलेक्जेंडर शालेनबर्ग के साथ चर्चा की थी, जो अब देश के विदेश मंत्री हैं। पिछले हफ्ते, विदेश सचिव विनय क्वात्रा ने ऑस्ट्रिया को एक “महत्वपूर्ण मध्य यूरोपीय देश” कहा था, जो बुनियादी ढांचे, नवीकरणीय ऊर्जा, उच्च प्रौद्योगिकी क्षेत्रों, स्टार्ट-अप क्षेत्रों, मीडिया और मनोरंजन में द्विपक्षीय सहयोग के लिए उत्कृष्ट अवसर प्रदान करता है।

 

Related Articles

Back to top button