Lucknow Building Collapse: ट्रांसपोर्ट नगर हादसे में तीन और शव बरामद, मृतकों की संख्या आठ हुई

Lucknow Building Collapse: अधिकारियों ने रविवार (8 सितंबर, 2024) को बताया कि लखनऊ में इमारत ढहने की घटना में मरने वालों की संख्या बढ़कर आठ हो गई है, जब बचावकर्मियों ने मलबे से तीन और शव निकाले हैं।

लखनऊ के ट्रांसपोर्ट नगर इलाके में शनिवार शाम गोदाम और मोटर वर्कशॉप वाली तीन मंजिला इमारत ढहने से 28 लोग घायल हो गए। राहत आयुक्त जी.एस. नवीन ने बताया कि राज्य आपदा मोचन बल (एसडीआरएफ) ने बचाव अभियान के दौरान तीन लोगों के शव बरामद किए, जिनकी पहचान राज किशोर (27), रुद्र यादव (24) और जगरूप सिंह (35) के रूप में हुई है।

जिला प्रशासन के एक वरिष्ठ अधिकारी ने बताया कि अब उनका ध्यान यह सुनिश्चित करने पर है कि मलबे में कोई और न फंसा हो। ऑपरेशन अभी भी जारी है। पुलिस ने बताया कि इमारत का निर्माण करीब चार साल पहले हुआ था और घटना के समय कुछ निर्माण कार्य चल रहा था। शनिवार को शाम 4.45 बजे जब यह घटना हुई, तब ज़्यादातर पीड़ित ग्राउंड फ्लोर पर काम कर रहे थे।

घायलों को जिले के लोक बंधु अस्पताल समेत विभिन्न अस्पतालों में भर्ती कराया गया है। अधिकारियों के अनुसार, इमारत के भूतल पर मोटर वर्कशॉप और गोदाम, पहली मंजिल पर मेडिकल गोदाम और दूसरी मंजिल पर कटलरी गोदाम था।

Lucknow Building Collapse: also read- Russia-Ukraine: पुतिन के बाद जॉर्जिया मलोनी का बड़ा बयान आया सामने

मेडिकल गोदाम में काम करने वाले और घायलों में शामिल आकाश सिंह ने बताया कि इमारत के एक खंभे में दरार आ गई थी। उन्होंने बताया, “बारिश होने के कारण हम ग्राउंड फ्लोर पर आ गए थे। हमने देखा कि इमारत के एक खंभे में दरार आ गई थी। अचानक पूरी इमारत हमारे ऊपर गिर गई।”

 

Related Articles

Back to top button