Mumbai: पुणे के ससून अस्पताल में 4 करोड़ का घोटाला, 25 लोगों के खिलाफ मुकदमा दर्ज

Mumbai: पुणे के ससून अस्पताल में करीब चार करोड़ 18 लाख 62 हजार रुपये के घोटाला मामले में 25 लोगों के खिलाफ बंडगार्डेन पुलिस स्टेशन में मामला दर्ज किया गया है। यह मामला ससून हॉस्पिटल के प्रशासनिक अधिकारी गोरोबा विठोबा आवटे (55) की शिकायत पर दर्ज किया गया है और आरोपितों में अकाउंटेंट अनिल माने, कैशियर सुलक्षणा चाबुकस्वर भी हैं। इस मामले की गहन छानबीन जारी है। समाचार लिखे जाने तक किसी को गिरफ्तार नहीं किया गया है।

जानकारी के अनुसार गोरोबा आवटे की ओर से पुणे पुलिस को दिए गए शिकायत पत्र के अनुसार ससून अस्पताल के सरकारी रिकार्ड में गड़बड़ी की आशंका के बाद 13 सितंबर 2024 को एक जांच समिति गठित की गई थी। इस जांच कमेटी ने रिपोर्ट में बताया था कि 16 सरकारी कर्मचारियों और ससून अस्पताल के आठ खाताधारकों के खाते में गलत तरीके से कुल 4 करोड़ 18 लाख 62 हजार रुपये का लेन देन हुआ है।

Mumbai: also read- Kolkata Rape Case: पूर्व आरजी कार प्रिंसिपल ने जांचकर्ताओं को धोखा देने की कोशिश की थी- CBI

बीजे मेडिकल कॉलेज और ससून जनरल हॉस्पिटल के संस्थापक डॉ. एकनाथ पवार ने कहा कि हमने बीजे मेडिकल कॉलेज से 11 और बारामती मेडिकल कॉलेज से चार लोगों को निलंबित कर दिया है, जो जुलाई 2023 से जनवरी 2024 तक ससून अस्पताल में काम कर रहे थे। इस घोटाले में शामिल एक सेवानिवृत्त व्यक्ति उस समय अस्पताल प्रशासन में सक्रिय था। निलंबित किए गए लोगों में एक कार्यालय अधीक्षक, सात लिपिक कर्मचारी, एक चिकित्सा सामाजिक कार्यकर्ता, एक वार्ड बॉय और पांच नर्सें हैं। ये निलंबन आदेश जांच पूरी होने तक के लिए जारी किए गए हैं।

Related Articles

Back to top button