योगी सरकार ने किसानों को बड़ा दिया तोहफा, गन्ना मूल्य में 25 रुपये की बढ़ोत्तरी

लखनऊ। विधानसभा चुनाव के पहले योगी सरकार ने किसानों को बड़ा तोहफा दिया है। सरकार ने गन्ना मूल्य में 25 रुपये प्रति कुंतल की बढ़ोत्तरी का ऐलान कर दिया। इससे प्रदेश के 45 लाख से अधिक गन्ना किसानों को बड़ा मुनाफा होगा। लखनऊ में भाजपा के किसान सम्मेलन को संबोधित करते हुए मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने यह ऐलान किया।

रविवार को किसान सम्मेलन को संबोधित करते हुए मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा कि सरकार किसानों की आय बढ़ाने के लिए प्रतिबद्ध है। किसानों का शोषण नहीं होने दिया जाएगा। इसलिए गन्ने का समर्थन मूल्य इस सत्र में 325 रुपये से बढ़ाकर 350 रुपये प्रति कुंतल कर दिया गया है। मुख्यमंत्री ने कहा कि इस बढ़ोत्तरी से प्रदेश के 45 लाख किसानों को सीधे फायदा मिलेगा। उनकी आर्थिक स्थिति में सुधार होगा।

उन्होंने कहा कि प्रदेश में चीनी व गुड़ उत्पादन बढ़ाना हमारा लक्ष्य है। इसके लिए 119 चीनी मिलों को चलाया जाएगा।बसपा के शासनकाल में प्रदेश की 21 चीनी मिलें और सपा शासन में 11 चीनी मिलें बंद कर दी गईं। बसपा ने ढाई-तीन सौ करोड़ रुपये कीमत वाली चीनी मिलों को औने-पौने दामों पर बेच दिया। एक-एक मिल 25-30 करोड़ रुपये में बेची गई। जबसे भाजपा सरकार आई तबसे बंद मिलें चलने लगी हैं और किसानों के जीवन में सकारात्मक बदलाव आए।

Related Articles

Back to top button