लखनऊ: पुलिसकर्मी बन दवा कारोबारी से की टप्पेबाजी, केस दर्ज

लखनऊ। अमीनाबाद थाने से करीब 150 मीटर की दूरी पर श्रीराम तिराहे के पास सोमवार को दिनदहाड़े दो नकली पुलिसकर्मी बनकर 60 वर्षीय बुजुर्ग दवा कारोबारी केके राय से 25 हजार की नकदी और सोने की अंगूठी उतरवा कर चंपत हो गए। मौके पर पहुंची पुलिस ने आसपास लगे सीसीटीवी कैमरों की फुटेज की खंगाली। उसके बाद मुकदमा दर्ज कर लिया।

कैसरबाग के सुंदरबाग निवासी दवा के थोक कारोबारी 60 वर्षीय केके राय सोमवार दोपहर करीब 11:30 बजे ई रिक्शा से अमीनाबाद स्थित अपनी दुकान जा रहे थे। जैसे ही अमीनाबाद थाने से 150 मीटर दूर श्रीराम तिराहे के पास पहुंचे। तभी दो व्यक्ति खुद को पुलिसकर्मी बताते हुए उन्हें रोक लिया। कहा कि लूट की वारदाते बहुत हो रही हैं। नगदी और अंगूठी जमा कर दो। व्यापारी ने अपनी जेब में रखे 25 हजार रुपए और सोने की अंगूठी निकाल कर दे दी। अंगूठी और रुपए हाथ लगते ही दोनों वहां से भाग गए। प्रभारी निरीक्षक अमीनाबाद सूर्यबली पांडे का कहना है कि टप्पेबाज दवा कारोबारी से 25 हज़ार रुपए की नकदी और अंगूठी ले गए हैं।

मुकदमा दर्ज कर छानबीन की जा रही है। इससे पहले भी ठाकुरगंज, चौक, अमीनाबाद, मोहनलालगंज और चिनहट में खुद को पुलिसकर्मी बताकर टप्पेबाजी नकदी और जेवरात लेकर चंपत हो चुके हैं। एसीपी कैसरबाग पंकज श्रीवास्तव का कहना है कि लोगों को जागरूक रहना चाहिए। ऐसे राह चलते किसी को अपना बैग या जेब चेक ना कराएं। उन्होंने कहा कि सीसीटीवी कैमरा की जांच की जा रही है। टप्पेबाज जल्द पकड़े जाएंगे।

Related Articles

Back to top button