कंगना से वापस हो पद्मश्री, दर्ज हो एफआईआर: सूर्यकांत

अयोध्या। बॉलीवुड अभिनेत्री कंगना रनौत के आजादी को लेकर दिए विवादित बयान देने से यहां भी लोग भड़क गए हैं। अयोध्या में भी कंगना पर एफआईआर दर्ज करने व राष्ट्रपति द्वारा दिया गया सम्मान वापस लेने की मांग गूंजी। शुक्रवार को अशफाकउल्ला खां मेमोरियल शहीद शोध संस्थान के प्रबंध निदेशक सूर्यकांत पाण्डेय ने कंगना रनौत के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज करके पद्म श्री सम्मान वापस लेने की मांग की।

देश के राष्ट्रपति को पत्र भेजकर उन्होंने कहा है कि जब हमारा देश आजादी की 75वीं वर्षगांठ को अमृत महोत्सव के रूप में मना रहा है उस वक्त इस तरह की टिप्पणी आजादी के बलिदानियों व नायकों का अपमान है, जिसे देशवासी बर्दाश्त नहीं कर सकते।

पत्र में उनके कथन को पीएम मोदी की चाटुकारिता की पराकाष्ठा बताते हुए राष्ट्रपति से संपूर्ण बयान को संज्ञान में लेकर पद्म श्री सम्मान वापस लेने का अनुरोध किया गया है। उन्होंने पत्र में लिखा है कि उनके इस बयान से भगत सिंह, राजगुरु, सुखदेव पं रामप्रसाद बिश्मिल, अशफाकउल्ला, रोशन सिंह, राजेंद्र लाहिड़ी जैसे शहीदों का अपमान हुआ है। कंगना के खिलाफ देशद्रोह व स्वतंत्रता सेनानियों के अपमान का केस दर्ज कर गिरफ्तार किया जाए।

इधर, जनवादी नौजवान सभा का फूटा गुस्सा
जनवादी नौजवान सभा के प्रदेश महासचिव कामरेड सत्यभान सिंह जनवादी ने शहीदों के अपमान की घोर निंदा करते हुए कहा कि देश के लिए शहीद होने वाले क्रांतिकारियों के बारे में कोई भी कुछ भी कह दे ये बहुत ही शर्मनाक व दुखद है।

संगठन कंगना रनौत के देश विरोधी बयान की कड़ी निंदा करता है और केंद्र सरकार से मांग करता है कि तत्काल ऐसे देश विरोधी व क्रांतिकारियों के अपमान करने वालों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की जाए। संगठन ने केंद्र सरकार व राष्ट्रपति से मांग की है कि कंगना से तत्काल पद्मश्री अवार्ड वापस लिया जाए। इस संबंध में सोमबार को ज्ञापन भेजकर कंगना पर कड़ी कार्रवाई की मांग की जाएगी।

Related Articles

Back to top button