सीतापुर: अवैध शराब कारोबार के खिलाफ आवाज उठाने वाले को पुलिस ने पकड़ा

सीतापुर। मछरेहटा इलाके में हो रहे अवैध शराब कारोबार व कारोबारियों के खिलाफ आवाज उठाने वाले एक किसान नेता पर ही पुलिस की तरफ से कार्रवाई किए जाने का इल्जाम लगाते हुए ऑल इंडिया पीपुल्स फ्रंट संगठन के लोगों व किसानों ने शनिवार को जिला मुख्यालय पर विकास भवन के सामने धरना दिया। साथ ही जिला प्रशासन को ज्ञापन भी सौंपा है। धरना दे रहे लोगों ने यह चेतावनी भी दी है कि यदि किसान नेता उत्पीड़न न रोका गया और अवैध शराब कारोबारियों पर कार्रवाई नहीं हुई तो यह आंदोलन और तेज कर दिया जाएगा।  

प्रकरण की जानकारी देते हुए ऑल इंडिया पीपुल्स फ्रंट की नेता सुनीला रावत व गया प्रसाद ने बताया कि अक्टूबर माह में किसान मजदूर नेता शिव कुमार ने जिले के मछरेहटा क्षेत्र में हो रहे अवैध शराब कारोबार व कारोबारियों और उनके संरक्षकों के खिलाफ कार्रवाई के लिए एसडीएम से शिकायत की थी। जिसके बाद कार्रवाई न होने पर 10 नवंबर को शिव कुमार ने एसपी को ऑनलाइन शिकायत भेजी थी। आरोप है कि इसी से नाराज लोगों ने किसान नेता शिव कुमार के खिलाफ मछरेहटा थाने में फर्जी शिकायतें की थी।

आरोप है कि इसी सिलसिले में किसान नेता शिवकुमार को पुलिस थाने पकड़ लाई। किसान नेता के पकड़े जाने के विरोध में शनिवार को किसानों ने जिला मुख्यालय पर धरना दिया और मछरेहटा पुलिस की कार्यशैली पर सवाल उठाए। युवा मंच के अध्यक्ष नागेश गौतम ने कहा कि अवैध शराब निर्माता खुलेआम घूम रहे हैं आैर पुलिस शिकायत कर्ताओं को पकड़ रही है। क्या यही रामराज्य है। किसान नेता अजीत वर्मा ने कहा कि किसान नेता शिवकुमार का उत्पीड़न करने वाले पुलिसकर्मियों के खिलाफ कार्रवाई की जाए, वरन आंदोलन और तेज होगा।

ऑल इंडिया पीपुल्स फ्रंट और संयुक्त किसान मोर्चा के नेताओं ने शनिवार को जिला प्रशासन को एक ज्ञापन सौंपकर किसान शिवकुमार का उत्पीड़न रोकने व अवैध शराब निर्माताओं और विक्रेताओं के खिलाफ कार्रवाई करने व दोषी पुलिसकर्मियों पर कार्रवाई करने की मांग की। साथ ही यह भी चेतावनी दी कि यदि ऐसा न हुआ तो जन आंदोलन और तेज किया जाएगा। इस संबंध में सीओ मिश्रिख सुशील कुमार यादव ने बताया कि इस प्रकरण की उन्हें जानकारी नहीं है। थाने से जानकारी कराई जाएगी।

Related Articles

Back to top button