खेलों में कोई भेदभाव नहीं होता : उप मुख्यमंत्री

लखनऊ। उप मुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य ने कहा कि खेलों से जहां एक तरफ मानसिक एवं शारीरिक विकास होता है, वहीं दूसरी तरफ स्वस्थ मनोरंजन भी होता है। उन्होंने कहा खेलों में कोई भेदभाव नहीं होता, हम सबके अंदर हमेशा जीत की इच्छा बनी रहनी चाहिए और जीत की इच्छा रखने के लिए प्रयासरत भी रहना चाहिए।

यह विचार उप मुख्यमंत्री ने रविवार को गोमती नगर स्थित सहारा सीएसडी स्टेडियम में लोक निर्माण विभाग क्रिकेट क्लब की तरफ आयोजित विभागीय क्रिकेट टूर्नामेंट का शुभारंभ के अवसर पर व्यक्त किए। उन्होंने ट्राफी का अनावरण भी किया और प्रतीकात्मक रूप से क्रिकेट की बैटिंग भी की और सभी खिलाड़ियों और आयोजकों को बधाई और अपनी शुभकामनाएं भी दी।

उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में खेलो इंडिया -जीतो इंडिया- फिट इंडिया का महा अभियान चल रहा है, इस अभियान को हम सबको मिलकर सफल बनाना है। उन्होंने कहा कि प्रदेश के सभी 80 संसदीय क्षेत्रों में खेलकुम्भ का भी आयोजन हो रहा है और बीते शनिवार को बस्ती में खेल कुंभ का आयोजन हो भी चुका है। आने वाले दिनों में भी खिलाड़ियों को और अधिक प्रोत्साहित किया जाएगा।

उन्होंने कहा कि खेलों में जीत की भावना हमेशा बनाए रखना चाहिए जीत की भावना बनी रहेगी तो खिलाड़ी जीत के लिए प्रयास करेगे और प्रयास करेंगे तो सफलता मिलना निश्चित है। कंप्यूटर व मोबाइल गेम से सावधान रहने की सलाह देते हुए कहा कि ऐसे खेल, खेलें जिनसे मन व तन दोनों स्वस्थ रहें।

लोक निर्माण विभाग स्पोर्ट्स क्लब के पदाधिकारी पंकज दीक्षित, पंकज यादव व विनय शुक्ला ने उप मुख्यमंत्री को स्मृति चिन्ह देकर सम्मानित किया। इस दौरान लोक निर्माण विभाग के विभागाध्यक्ष राकेश सक्सेना, मुख्य अभियंता संजय श्रीवास्तव, मुख्य अभियंता जितेंद्र कुमार बांगा, मुख्य अभियंता पीके जैन, मुख्य अभियंता आरके हरदहा, विशेष कार्याधिकारी प्रदीप कुमार सहित अन्य अधिकारी व कर्मचारी मौजूद रहे।

12 टीमें ले रही हिस्सा

पीडब्ल्यूडी स्पोर्ट्स क्लब के सचिव पंकज दीक्षित ने बताया कि इस बार भी लखनऊ सहित वाराणसी, प्रयागराज, कानपुर मुरादाबाद, गोंडा और आगरा मंडल की कुल 12 टीमें हिस्सा ले रही हैं। प्रतियोगिता का फाइनल मैच 26 जनवरी 2022 को होगा। इस पूरी प्रतियोगिता में कुल 19 मैच खेले जाएंगे।

Related Articles

Back to top button