पिछड़ा वर्ग पर ध्यान देने के लिए बने मंत्रालय: अनुप्रिया पटेल

गोसाईगंज (अयोध्या)। अयोध्या के गोसाईगंज पहुंचीं अपना दल एस की राष्ट्रीय अध्यक्ष व केंद्रीय राज्यमंत्री अनुप्रिया पटेल ने कहा कि नीट शिक्षा में एमबीबीएस कोटा में पिछड़ों का 27 प्रतिशत आरक्षण लागू नहीं था। हमने पीएम से मांग की और उन्होंने इसे तत्काल लागू करवाकर इतिहास कायम किया। उन्होंने कहा कि जिस तरह से अल्पसंख्यक मंत्रालय, जनजाति मंत्रालय बनाया गया है उसी तरह से पिछड़े वर्ग पर ध्यान देने के लिए पिछड़ा वर्ग मंत्रालय भी बनाया जाए।

गोसाईगंज विधानसभा के मुख्यालय पर स्थित रामबली नेशनल इंटर कॉलेज के मैदान में जनसभा को संबोधित करते हुए उद्योग व वाणिज्य राज्यमंत्री अनुप्रिया पटेल ने कहा कि अयोध्या की इस पावन धरती पर अपना दल को अपार स्नेह मिला है। अपना दल के संस्थापक डॉ. सोनेलाल पटेल ने हमेशा शोषित वंचितों को न्याय दिलाने के लिए संघर्ष किया और हम उनके सपनों को आगे बढ़ाने के लिए निरंतर प्रयास में लगे हैं। आज अपना दल का कुनबा इतना बड़ा हो गया है कि देश प्रदेश में इसकी चर्चा होती है। एक-एक जिले में अपना दल के चाहने वाले हजारों कार्यकर्ता डॉ. सोनेलाल पटेल के सपनों को पूरा करने में जुटे हैं।

उन्होंने सपा पर निशाना साधते हुए कहा कि प्रदेश की जनता की तमाम समस्याएं हैं। पिछले चार माह से 69हजार अभ्यर्थी न्याय की आस में आंदोलनरत है। उनकी बात किसी पार्टी ने नही उठाई, लेकिन अपनादल उनके साथ हमेशा रहा। हमने सीएम योगी जी से कहा कि पिछड़े वर्ग के अभ्यर्थी जो आंदोलनरत है उनकी समस्या का जल्द से जल्द समाधान होना चाहिए। जनसभा की अध्यक्षता जिलाध्यक्ष कृष्णदेव वर्मा,संचालन घनश्याम पटेल ने किया। उक्त जनसभा में प्रतापगढ़ विधायक राजकुमार पाल, प्रमोद सिंह, अंजनी मौर्य, केके पटेल, वंशराज पटेल, चन्द्रप्रकाश गुप्ता, महेंद्रप्रताप सिंह, शिवप्रसाद मौर्य, गौतम पटेल, पूनम कौशल, मिथलेश कौशल सहित काफी लोग मौजूद रहे।

Related Articles

Back to top button