मन की बात में बोले पीएम मोदी : सत्ता नहीं सिर्फ सेवा में रहना चाहता हूँ

नई दिल्ली। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा कि वह सत्ता में नहीं बल्कि सिर्फ लोगों की सेवा में रहना चाहते हैं। पीएम मोदी ने अपने मासिक रेडियो कार्यक्रम मन की बात में आज आयुष्माण भारत योजना के एक लाभार्थी से बात करते हुए इसके फायदे पूछे। लाभार्थी ने कहा कि मुझे बहुत फायदा हुआ मैं आपको हमेशा सत्ता में देखना चाहता हूं। इस पर श्री मोदी ने कहा कि आप मुझे सत्ता में रहने की शुभकामनाएं मत दीजिए, मैं आज भी सत्ता में नहीं हूँ और भविष्य में भी सत्ता में जाना नहीं चाहता हूँ। मैं सिर्फ सेवा में रहना चाहता हूँ, मेरे लिए ये पद, ये प्रधानमंत्री सारी चीजें ये सत्ता के लिए है ही नहीं, सेवा के लिए है।

उन्होंने कहा कि आयुष्मान भारत योजना ग़रीबों की भलाई के लिए ही है। उन्होंने लाभार्थी से बात करते हुए कहा कि अपने आस पास के लोगों को कहिये कि वे भी आयुष्मान भारत का कार्ड बनवा लें ताकि परिवार में पता नहीं कब क्या मुसीबत आ जाये और आज ग़रीब दवाई के कारण परेशान रहे यह तो ठीक नहीं है। अब पैसों के कारण वो दवाई न ले या बीमारी का उपाय न करें तो ये भी बड़ी चिंता का विषय है।

हमने जनजातीय गौरव सप्ताह भी मनाया: पीएम मोदी

पीएम मोदी ने कहा कि आजादी में अपने जनजातीय समुदाय के योगदान को देखते हुए देश ने जनजातीय गौरव सप्ताह भी मनाया है। देश के अलग-अलग हिस्सों में इससे जुड़े कार्यक्रम भी हुए। अंडमान-निकोबार द्वीप समूह में जारवा और ओंगे, ऐसे जनजातीय समुदायों के लोगों ने अपनी संस्कृति का जीवंत प्रदर्शन किया।

मुझे सत्ता में जाने का आशीर्वाद मत दीजिए

प्रधानमंत्री मोदी ने आयुष्माण भारत योजना के लाभार्थी राजेश कुमार प्रजापति से बात करते हुए इसके फायदे पूछे तो प्रजापति ने कहा कि मुझे बहुत फायदा हुआ सर मैं आपको हमेशा सत्ता में देखना चाहता हूं। इसपर पीएम मोदी ने कहा कि मुझे सत्ता में जाने का आशीर्वाद मत दीजिए, मैं गरीबों की सेवा के लिए हूं। पीएम मोदी ने कहा कि मैं आज भी सत्ता में नहीं हूं और भविष्य में भी सत्ता में जाना नहीं चाहता हूं। मैं सिर्फ सेवा में रहना चाहता हूं। मेरे लिए ये पद, सत्ता के लिए है ही नहीं, सेवा के लिए है।

Related Articles

Back to top button