थोड़ी देर में होगा भूपेंद्र पटेल का शपथग्रहण, सीएम योगी और नड्डा समेत कई बड़े नेता पहुंचे

गांधीनगर: गुजरात के विधानसभा चुनाव 2022 (Gujarat Assembly Election 2022) में भारतीय जनता पार्टी (Bhartiya janta Party) ने ऐतिहासिक जीत दर्ज की है. इस जीत के बाद आज भूपेंद्र पटेल (Bhupendra Patel) लगातार दूसरी बार मुख्यमंत्री पद की शपथ लेंगे. पटेल के साथ कुछ नए मंत्रियों के भी शपथ लेने की संभावना जताई जा रही है. मंत्रिमंडल में अनुभवी चेहरों के साथ-साथ युवाओं को भी मौका दिए जाने की संभावना है. बीजेपी ने भूपेंद्र पटेल के शपथ ग्रहण को मेगा शो बनाने की पूरी तैयारी कर ली है.
भूपेंद्र पटेल (Bhupendra Patel) के शपथ ग्रहण में शामिल होने के लिए पीएम मोदी रविवार शाम को ही अहमदाबाद पहुंच गए हैं. इसके अलावा, गृह मंत्री अमित शाह, रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह, बीजेपी अध्यक्ष जेपी नड्डा समेत बीजेपी शासित राज्यों के मुख्यमंत्री और केंद्रीय मंत्री भी कार्यक्रम में शामिल होंगे भारतीय जनता पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा गुजरात में भूपेंद्र पटेल के मुख्यमंत्री पद के शपथ ग्रहण समारोह के लिए गांधीनगर पहुंचे. गुजरात के मुख्यमंत्री भूपेंद्र पटेल के शपथ ग्रहण समारोह में शामिल होने के लिए उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ अहमदाबाद हवाईअड्डे पहुंच गए हैं. इसी बीच बीजेपी विधायक और युवा नेता हार्दिक पटेल की भी प्रतिक्रिया सामने आई है. उन्होंने कहा कि मैं बहुत युवा विधायक हूं. मैं पार्टी के लिए काम करने में विश्वास रखता हूं. ये पार्टी को फैसला करना है कि किसे कैबिनेट में रखना है या नहीं. मुझे जो भी जिम्मेदारी दी जाएगी, मैं खुशी से उसे स्वीकार करूंगा. बताया जा रहा है कि हार्दिक का नाम संभावित मंत्रियों की लिस्ट में नहीं है. इससे पहले गुजरात के मुख्यमंत्री भूपेंद्र पटेल के गांधीनगर आवास पर बैठक हुई. जिन 16 विधायकों को मंत्रिपद की शपथ लेनी है. वे भी वहां मौजूद हैं. वहीं, पीएम मोदी भी गांधीनगर में राजभवन में ठहरे हुए हैं. मीटिंग के बाद सभी लंच के लिए गांधीनगर के लीला होटल में जाएंगे.
2 बजे लेंगे शपथ
जानकारी के मुताबिक भूपेंद्र पटेल दोपहर 2 बजे गांधीनगर में नए सचिवालय के पास हेलीपैड ग्राउंड में 18वें मुख्यमंत्री के रूप में शपथ लेंगे. उनको राज्यपाल आचार्य देवव्रत पद और गोपनीयता की शपथ दिलाएंगे. इससे पहले 8 दिसंबर को विधानसभा चुनाव के नतीजे आने के बाद भूपेंद्र पटेल ने नई सरकार के गठन की प्रक्रिया को आगे बढ़ाने के लिए शुक्रवार को पूरे मंत्रिमंडल के साथ मुख्यमंत्री पद से इस्तीफा दे दिया था सूत्रों से पता चला है कि भूपेंद्र पटेल के साथ कुछ विधायक भी मंत्रिपद की शपथ ले सकते हैं. इनमें ऋषिकेश पटेल, कनुभाई देसाई, राघवजी पटेल, कुंवरजी बावलिया, मोलूभाई बेरा, बलवंत सिंह राजपूत, पुरुषोत्तम सोलंकी, मुकेश पटेल, भानुबेन बाबरिया , बचु खाबड़, कुबेर डिडोर, जगदीश विश्वकर्मा, भीखू परमार, देवाभाई पंजाभाई मालम, प्रफुल्ल पानसेरीया, हर्ष संघवी शामिल हैं. हालांकि, हार्दिक पटेल और अल्पेश ठाकोर मंत्रिपद की शपथ लेंगे या नहीं इस पर सस्पेंस बरकरार है गुजरात विधानसभा चुनाव 2022 (gujarat assembly election result 2022) में बीजेपी ने प्रचंड जीत हासिल की है. 182 सदस्यीय सदन में बीजेपी ने रिकॉर्ड 156 सीटें जीतकर लगातार सातवीं बार जीत दर्ज की है. कांग्रेस ने 17 सीटों पर और आम आदमी पार्टी ने 5 सीटों पर जीत हासिल की है. शनिवार को बीजेपी विधायक दल की बैठक में भूपेंद्र पटेल को एक बार फिर नेता चुना गया.

Related Articles

Back to top button