नागपुर : अनिल देशमुख ने कसा तंज़, कहा- किसान परेशानी में और मुख्यमंत्री कर रहे ‘देव दर्शन’

नागपुर। राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी के वरिष्ठ नेता अनिल देशमुख ने रविवार को महाराष्ट्र सरकार से बेमौसम बारिश से प्रभावित संतरा व मौसंबी उत्पादकों और कपास किसानों की करने की मांग की। देशमुख ने कहा कि किसान परेशानी का सामना कर रहे हैं, जबकि मुख्यमंत्री, उपमुख्यमंत्री और अन्य नेता ‘देव दर्शन’ के लिए गए हैं।

मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे तथा उपमुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस के उत्तर प्रदेश में अयोध्या जाने को लेकर अनिल देशमुख कहा, “यह गलत नहीं है, कोई भी ‘देव दर्शन’ के लिए जा सकता है, लेकिन किसानों की समस्याओं को नजरअंदाज नहीं किया जाना चाहिए। ऐसे समय में सरकार को उनकी समस्याओं का समाधान करना चाहिए।”

16 अप्रैल को होने वाली महा विकास आघाड़ी (एमवीए) की ‘वज्रमूठ’ रैली को लेकर मीडियाकर्मियों को संबोधित करते हुए उन्होंने दावा किया कि विदर्भ और मराठवाड़ा क्षेत्रों में कपास उत्पादक मुश्किल में हैं। किसानों के पास कपास का भारी भंडार पड़ा हुआ है। उन्होंने कहा कि बड़ी मात्रा में कपास का आयात किया गया और महाराष्ट्र के उत्पादकों को उनकी उपज का उचित मूल्य नहीं मिला। देशमुख ने कहा कि राकांपा मांग करती है कि सरकार राज्य में कपास उत्पादकों की मदद के लिए आगे आए।

राकांपा नेता ने यह भी कहा कि बेमौसम बारिश के कारण नुकसान का सामना करने वाले विदर्भ के संतरा और मौसंबी उत्पादक अभी भी मुआवजे का इंतजार कर रहे हैं।

उन्होंने बताया कि 16 अप्रैल को होने वाली एमवीए की रैली की तैयारी जोरों पर है। यह एक विशाल रैली होगी, जिसे एमवीए के प्रत्येक घटक के दो प्रमुख नेता संबोधित करेंगे। एमवीए की पहली रैली दो अप्रैल को औरंगाबाद में हुई थी।

Related Articles

Back to top button