Ayodhya Ram Mandir: अयोध्या में श्रद्धालुओं को सस्ते दर पर ठहरने की मिलेगी उत्तम व्यवस्था- उपमुख्यमंत्री

उपमुख्यमंत्री ब्रजेश पाठक, कृषि मंत्री सूर्य प्रताप शाही, पर्यटन एवं संस्कृति मंत्री जयवीर सिंह ने संयुक्त रूप से अयोध्या में श्रद्धालुओं के लिए 51 होमस्टे व 14 होटलों का किया शुभारम्भ

Ayodhya Ram Mandir: अयोध्या में श्रद्धालुओं एवं आगन्तुकों के लिए सस्ती एवं आरामदेह ठहरने की व्यवस्था के लिए आज उप मुख्यमंत्री ब्रजेश पाठक, वरिष्ठ नेता बी0एल0 संतोष एवं कृषि मंत्री सूर्य प्रताप शाही व प्रदेश के पर्यटन एवं संस्कृति मंत्री  जयवीर सिंह ने संयुक्त रूप से सुधा मौर्य के स्वामित्व वाले शंकर होमस्टे में 51 होमस्टे और 14 होटलों का शुभारम्भ किया।
इस अवसर पर उप मुख्यमंत्री  ब्रजेश पाठक एवं  सूर्य प्रताप शाही ने सस्ती और सुंदर व्यवस्था के लिए आयोजकों को शुभकामनाएं दी।  बी0एल0 संतोष ने कहा कि अयोध्या में आने वालों की भारी भीड़ को देखते हुए यह उत्तम ठहरने की व्यवस्था सभी के लिए सुखद एवं आरामदेह होगी।

Ayodhya Ram Mandir: also read –Manrega Yojna 2024 -मनरेगा योजनांतर्गत निर्मित एवं निर्माणाधीन कार्यों की गुणवत्ता पर दिया जा रहा है विशेष जोर

प्रदेश के पर्यटन एवं संस्कृति मंत्री जयवीर सिंह ने कहा कि ओबीसी वर्ग की महिला गृह स्वामी सुधा मौर्य का प्रयास सराहनीय है। ओयो गु्रप 100 से अधिक कमरे दिव्यांग एवं वरिष्ठ नागरिकों को सुलभ करायेगा। उन्होंने कहा कि कमरे की दरे 1000 से 1500 रूपये के बीच होंगी, जो श्रद्धालुओं की पहुंच के भीतर हैं।
पर्यटन मंत्री ने कहा कि भारत में धार्मिक पर्यटन को बढ़ावा देने के लिए सरकार के साथ साझेदारी में काम कर रहा है। अयोध्या की धार्मिक और सांस्कृतिक समृद्धि को जानने के लिए इच्छुक यात्रियों को आरामदायक और किफायती आवास प्रदान करने में यह होमस्टे मत्वपूर्ण भूमिका निभाएंगे. मेहमान 1000 रुपये से शुरू होने वाली कीमतों पर बजट-अनुकूल कमरे पा सकते हैं। जयवीर सिंह ने कहा कि अयोध्या में ओयो की संपत्तियां पूरे अयोध्या में ऐसे स्थानों पर स्थित हैं, जो मेहमानों के लिए निर्बाध और आनंददायक प्रवास सुनिश्चित करती हैं। ये होमस्टे गुणवत्ता और सामर्थ्य का संयोजन प्रदान करते हैं जो धार्मिक पर्यटकों की विविध आवश्यकताओं के अनुरूप हैं, जिससे उनकी अयोध्या की तीर्थयात्रा एक यादगार और आरामदायक अनुभव बन जाती है। इस विस्तार के साथ, ओयो ने अयोध्या के समृद्ध पर्यटन परिदृश्य का समर्थन करने के लिए अपना समर्पण दोहराया है। उत्तर प्रदेश के पर्यटन एवं संस्कृति कैबिनेट मंत्री  जयवीर सिंह ने कहा कि किफायती और गुणवत्ता के प्रति ओयो की प्रतिबद्धता अयोध्या को जीवन के सभी क्षेत्रों के यात्रियों के लिए सुलभ और आरामदायक बनाने के हमारे दृष्टिकोण के साथ पूरी तरह से मेल खाती है। हमें विश्वास है कि यह सहयोग पर्यटन को बढ़ावा देने और क्षेत्र के लिए नए आर्थिक अवसर पैदा करने में महत्वपूर्ण भूमिका निभाएगा। इस अवसर पर बड़ी संख्या में श्रद्धालु एवं अन्य लोग मौजूद थे। ओयो की स्वतंत्र निदेशक दीपा मलिक ने कहा कि अयोध्या के आतिथ्य बुनियादी ढांचे को बढ़ाने और दुनिया भर से भक्तों और पर्यटकों के लिए आरामदायक और सुलभ प्रवास प्रदान करने में भूमिका निभाना मेरे लिए सौभाग्य की बात है। हमने दिव्यांग भक्तों के लिए इसे सुविधाजनक बनाने के लिए रैंप के साथ अयोध्या में 15 ओयो होमस्टे की भी पहचान की है।

Related Articles

Back to top button