डिजिटलाइजेशन के खिलाफ आंदोलन शुरू, काली पट्टी बांधकर शिक्षकों ने किया काम आज से पांच दिनों तक काली पट्टी बांधकर काम करेंगे परिषदीय विद्यालयों के शिक्षक

Raibareli News -बेसिक शिक्षा विभाग में शिक्षकों के ऊपर जबरदस्ती थोपी जा रही डिजिटलाइजेशन व्यवस्था के खिलाफ आंदोलन शुरू हो गया है। जूनियर हाईस्कूल शिक्षक संघ के आवाह्नन पर आज से जिले के शिक्षकों ने काली पट्टी बांधकर आंदोलन शुरू कर दिया है। आज जिले के परिषदीय विद्यालयों में शिक्षकों ने काली पट्टी बांधकर काम किया।

 

also read-Up News -पत्नी की प्रताड़ना से तंग आकर युवक ने फांसी लगाकर दी जान

जिला संरक्षक समर बहादुर सिंह और जिलाध्यक्ष राघवेंद्र यादव ने बताया कि सरकार हम लोगों पर जबरदस्ती डिजिटलाइजेशन व्यवस्था थोफ रही है। जब तक हम लोगों की मांग को पूरा नहीं किया जाएगा तब तक हम सभी शिक्षकों की तरफ से इस व्यवस्था का बहिष्कार करते हुए विरोध प्रदर्शन किया जाता रहेगा। उन्होंने बताया कि संगठनों की तरफ से लगातार संसाधनों मांग की जा रही है, लेकिन अभी तक सिम डेटा समेत अन्य कोई भी संसाधन उपलब्ध नहीं कराया गया है। सरकार की तरफ से जबरदस्ती थोपी जा रही व्यवस्था के खिलाफ आज से जनपद के शिक्षक काली पट्टी बांधकर विरोध शुरू कर दिए है। सभी शिक्षक पांच दिनों तक काली पट्टी बांधकर विरोध करते रहेंगे। 11 मार्च को जिला बेसिक शिक्षा अधिकारी के माध्यम से मुख्यमंत्री को संबोधित ज्ञापन सौंपा जाएगा। इसके बाद भी हम लोगों की मांग नहीं पूरी होती है, तो फिर आगे रणनीति बनाकर लखनऊ में धरना प्रदर्शन किया जाएगा।

Related Articles

Back to top button