Stock Market Update: सेंसेक्स दिन के निचले स्तर पर, 500 अंक नीचे; निफ्टी 22,500 से नीचे

Stock Market Update: शुक्रवार को Equity benchmark indices अस्थिर हो गए, जिससे शुरुआती बढ़त छूट गई, BSE Sensex 400 अंक से अधिक गिरकर 74,000 अंक से नीचे आ गया, NSE Nifty 50 22,450 के स्तर के आसपास मंडराता देखा गया। Tech Mahindra, HCL Tech, Ultra Tech Cement, Indusind Bank, JSW Steel, Sun Pharma, NTPC, ITC और HDFC बैंक ने सेंसेक्स में बढ़त हासिल की, जबकि बजाज फाइनेंस और एशियन पेंट्स लाल निशान में कारोबार कर रहे थे।

दूसरी ओर, एनएसई निफ्टी 50 पर श्रीराम फाइनेंस और एसबीआई लाइफ शीर्ष लाभ पाने वालों में से थे, जबकि आयशर मोटर्स और बजाज फिनसर्व शीर्ष हारने वालों में से थे। व्यापक बाजारों में सकारात्मक रुख के साथ कारोबार हुआ। बीएसई मिडकैप और स्मॉलकैप सूचकांक लगभग 0.7 प्रतिशत ऊपर थे एनएसई पर निफ्टी मेटल, निफ्टी आईटी, निफ्टी रियल्टी, निफ्टी फार्मा और निफ्टी कंज्यूमर ड्यूरेबल्स ने सेक्टोरल बढ़त हासिल की।

Stock Market Update:also read-Palghar Mumbai-: बहुजन विकास आघाड़ी से विधायक राजेश पाटील ने किया नामांकन

Expert View: Dr. V K Vijayakumar, Geojit Financial

बाजार का लचीलापन लगातार 5वें दिन की तेजी से स्पष्ट है, जिसे कल 6167 करोड़ रुपये की भारी डीआईआई खरीदारी से समर्थन मिला, जो एफआईआई की निरंतर बिकवाली पर पूरी तरह भारी पड़ा। इस बड़े पैमाने पर DII खरीदारी ने शॉर्ट कवरिंग को मजबूर कर दिया है, जो एक दिन में शॉर्ट पोजीशन में 1.24 लाख से 53500 तक की तेज गिरावट से स्पष्ट है। अमेरिका में 10 साल की बॉन्ड यील्ड 4.7% से ऊपर बढ़ने के साथ, एफआईआई बिकवाली जारी रखेंगे। गिरावट पर खरीदारी की रणनीति ने इस तेजी वाले बाजार में अच्छा काम किया है और निवेशक इस रणनीति का उपयोग जारी रख सकते हैं।

 

 

Related Articles

Back to top button