MI vs SRH IPL 2024 : मुंबई ने लगातार चार मैचों की हार का सिलसिला कर दिया खत्म, SRH को मिली हार

MI vs SRH IPL 2024: मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम में आईपीएल 2024 के मैच में सनराइजर्स हैदराबाद के खिलाफ जोरदार जीत के साथ मुंबई इंडियंस आखिरकार अपनी नींद से जाग उठी। टूर्नामेंट की इन-फॉर्म टीमों में से एक, SRH के खिलाफ सोमवार को हुए मुकाबले ने उन्हें आईपीएल 2024 अंक तालिका में नंबर 9 पर चढ़ने में मदद की। पांच बार की चैंपियन काफी समय से तालिका में सबसे नीचे चल रही थी।

एमआई के पास अब इस संस्करण में चार जीत हैं, जिससे उनके अंकों की संख्या 8 हो गई है। उन्होंने नेट रन रेट के आधार पर गुजरात टाइटंस को पछाड़ दिया है। एमआई और जीटी के अलावा, दो अन्य फ्रेंचाइजी- पंजाब किंग्स और रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु – 8 अंकों के साथ अटकी हुई हैं। हालाँकि, MI ने बाकी टीमों की तुलना में एक मैच अधिक भुगतान किया है, जिसका मतलब है कि उनके प्लेऑफ़ में पहुंचने की संभावना लगभग असंभव है। गणितीय रूप से, उनके पास अभी भी मौका है। कोलकाता नाइट राइडर्स तालिका में शीर्ष पर बनी हुई है, उसके बाद राजस्थान रॉयल्स है। केकेआर और आरआर दोनों के 16 अंक हैं लेकिन पर्पल आर्मी का रन रेट बेहतर है। हालाँकि, संजू सैमसन की टीम के पास एक अतिरिक्त गेम का मौका है।

एमआई से हार के बावजूद, लीग तालिका में एसआरएच की स्थिति में कोई बदलाव नहीं हुआ। वे तीसरे स्थान पर चढ़ने का मौका चूक गये। वे 11 मैचों में 12 अंकों के साथ चेन्नई सुपर किंग्स के समान चौथे स्थान पर रहे। प्लेऑफ में जगह पक्की करने के लिए SRH को अपने पिछले तीन घरेलू मैचों में से कम से कम दो जीत की जरूरत है। सूर्यकुमार यादव के शानदार नाबाद शतक ने मुंबई इंडियंस को सात विकेट से जीत दिलाई। वानखेड़े में सूर्य की 51 गेंदों में नाबाद 102 रन की पारी में छह छक्के और 12 चौके शामिल थे। उन्होंने सुनिश्चित किया कि हैदराबाद के 173-8 के जवाब में मुंबई 16 गेंद शेष रहते 174-3 पर पहुंच जाए।

MI vs SRH IPL 2024 : ALSO READ-Bhopal- कमलनाथ और नकुलनाथ ने शहीद को श्रद्धांजलि न देकर उजागर की अपनी सोच- विष्णुदत्त शर्मा

मुंबई ने लगातार चार मैचों की हार का सिलसिला खत्म कर दिया। कप्तान हार्दिक पंड्या (3-31) और लेग स्पिनर पीयूष चावला (3-33) ने पहले हैदराबाद को कुल स्कोर तक सीमित कर दिया था, जो केवल कप्तान पैट कमिंस की 17 गेंदों पर नाबाद 35 रनों की पारी के दम पर प्रतिस्पर्धी बन गया था।

Related Articles

Back to top button