Salman Khan house firing: मुंबई क्राइम ब्रांच ने पांचवें संदिग्ध को किया गिरफ्तार, कोर्ट में किया जाएगा पेश

Salman Khan house firing: बॉलीवुड सुपरस्टार सलमान खान के घर के बाहर फायरिंग से जुड़े मामले में मुंबई क्राइम ब्रांच ने 7 मई को पांचवें संदिग्ध को गिरफ्तार किया. मोहम्मद चौधरी के रूप में पहचाने जाने वाले व्यक्ति को शूटरों, सागर पाल और विक्की गुप्ता की सहायता करने में कथित संलिप्तता के लिए राजस्थान में गिरफ्तार किया गया था। चौधरी को मंगलवार को मुंबई लाया जा रहा है जब उन्हें कोर्ट में पेश किया जाएगा और हिरासत की मांग की जाएगी.

जैसा कि मुंबई अपराध शाखा के अधिकारियों ने पुष्टि की है, चौधरी ने हमलावरों के लिए वित्तीय सहायता और टोही की सुविधा प्रदान की। इससे पहले आरोपियों में से एक, अनुज थापन (32) की एक मई की दोपहर को मुंबई पुलिस की अपराध शाखा के लॉक-अप के अंदर अपना जीवन समाप्त करने का प्रयास करने के बाद अस्पताल में मौत हो गई थी। आरोपी मुंबई पुलिस कमिश्नरेट कार्यालय परिसर के भीतर अपराध शाखा लॉक-अप में था। क्राइम ब्रांच का दावा है कि थापन ने शूटरों को हथियार मुहैया कराए थे, जिन्होंने एक्टर के घर के बाहर पांच राउंड फायरिंग की थी.

उन्हें 25 अप्रैल को सोनू सुभाष चंदर (37) के साथ पंजाब से गिरफ्तार किया गया और मुंबई लाया गया। यह घटना 14 अप्रैल को हुई, जिसमें दो हमलावरों ने गैलेक्सी अपार्टमेंट के बाहर गोलीबारी की, जहां सलमान खान रहते हैं, और घटनास्थल से भाग गए। बाद की गिरफ्तारियों से लॉरेंस बिश्नोई गिरोह से संबंध का पता चला।

Salman Khan house firing: ALSO READ-RabindraNath Tagore Jayanti 2024: Tagore द्वारा लिखे गए 5 यादगार Characters, आप भी जानें जरूर

मामले की गंभीरता को देखते हुए, मुंबई पुलिस ने गोलीबारी की घटना में शामिल सभी आरोपियों के खिलाफ महाराष्ट्र संगठित अपराध नियंत्रण अधिनियम (मकोका) लागू किया। इसके अलावा, मामले के सिलसिले में जेल में बंद गैंगस्टर लॉरेंस बिश्नोई के छोटे भाई अनमोल बिश्नोई के लिए लुकआउट नोटिस जारी किया गया है।

Related Articles

Back to top button