Tesla Announces: Tesla ने सुपरचार्जर नेटवर्क विस्तार के लिए $500 मिलियन से अधिक इन्वेस्टमेंट की कर दी घोषणा

Tesla Announces: टेस्ला के सीईओ एलन मस्क ने घोषणा की है कि कंपनी अपने बुनियादी ढांचे का विस्तार करने के लिए अपने सुपरचार्जर नेटवर्क में 500 मिलियन डॉलर से अधिक का निवेश करेगी। इस निवेश का लक्ष्य 2024 में हजारों नए चार्जिंग स्टेशन बनाना है। मस्क ने एक्स पर एक पोस्ट में कहा, “टेस्ला इस साल हजारों नए चार्जर बनाने के लिए हमारे सुपरचार्जर नेटवर्क का विस्तार करने के लिए 500 मिलियन डॉलर से अधिक खर्च करेगा।”

मस्क ने स्पष्ट किया कि सुपरचार्जर नेटवर्क में 500 मिलियन डॉलर का निवेश संचालन लागत को छोड़कर, केवल नए स्थानों और विस्तार को कवर करता है। यह घोषणा टेस्ला द्वारा अपने ऑस्ट्रेलियाई ग्राहकों को भेजे गए एक ईमेल के बाद हुई है, जिसमें सुपरचार्जिंग सेवा की गुणवत्ता के बारे में चिंताओं को संबोधित किया गया है, जो कंपनी में हालिया छंटनी के बाद पैदा हुई थी। टेक अरबपति ने कहा, “यह सिर्फ नई साइटों और विस्तारों पर है, इसमें संचालन लागत की गिनती नहीं है, जो बहुत अधिक है।”

Tesla Announces: also read-Maruti Suzuki: 2024 मारुति सुजुकी स्विफ्ट लॉन्च, देखें -विशेषताएं, कीमत और अन्य डिटेल्स

मस्क ने अरबपति निवेशक वॉरेन बफेट को टेस्ला में निवेश करने पर विचार करने के लिए आमंत्रित किया है क्योंकि इलेक्ट्रिक वाहन कंपनी ईवी बिक्री में वैश्विक मंदी के साथ एक चुनौतीपूर्ण बाजार से गुजर रही है। मस्क का निमंत्रण उस पोस्ट की प्रतिक्रिया के रूप में आया जिसमें सुझाव दिया गया था कि बफेट को एप्पल में अपने सभी शेयर बेच देने चाहिए और इसके बजाय टेस्ला में निवेश करना चाहिए। मस्क ने टिप्पणी की कि यह बर्कशायर हैथवे के मालिक के लिए एक “स्पष्ट कदम” होगा।

Related Articles

Back to top button