CBSE Board 12th Result: CBSE 12वीं की Surbhi Mittal ने किया कमाल, नंबर देख आप भी रह जाएंगे हैरान

CBSE Board 12th Result: Central Board Of Secondary Education (CBSE) ने 10वीं और 12वीं का रिजल्ट घोषित कर दिया  है. CBSE बोर्ड की 12वीं के परिणाम में त्रिवेंद्रम रीजन 99.91 पास परसेंटेज के साथ टॉप पर है. वहीं बात करें उत्तर प्रदेश की तो नोएडा रीजन देशभर में 16वें स्थान पर है. नोएडा रिजन का पास प्रतिशत 80.27 प्रतिशत है. वहीं प्रयागराज 92.55 प्रतिशत के साथ 17वें स्थान पर है. नोएडा रीजन की Surbhi Mittal हैं. सुरभि ने ह्यूमैनिटीज विषयों के साथ इतने नंबर पाए हैं कि जिन्हें देखकर आप दंग रह जाएंगे.

सुरभि को किस सब्जेक्ट में कितने नंबर मिले हैं.

1.English-  100
2.Psychology- 99
3.Political Science- 100
4.Maths- 98
5.Economics- 99 

सुरभि ने बताया कि वह अपनी इस सफलता से काफी ज्यादा खुश हैं. उन्होंने बताया कि उनके सारे पेपर्स बहुत अच्छे गए थे. हालांकि उन्हें ये उम्मीद नहीं थी कि इतने अच्छे मार्क्स आएंगे. ऐसे में उनके माता-पिता भी काफी खुश हैं. सुरभि के माता और पिता दोनों वर्किंग हैं. वहीं उनके एक बडें भाई भी हैं, जो फिलहाल बैंक में जॉब करते हैं. 

क्या है करियर प्लॉनिंग?

करियर के बारे में बातचीत करते हुए सुरभि ने बताया कि उनका Economics सब्जेक्ट में काफी इंट्रेस्ट है. वह आगे चलकर Public Service में जाना चाहती हैं. वहीं हॉबी के बारे में बात करते हुए Surbhi ने बताया कि उन्हें गाना सुनना, डान्स करना और साइकलिंग का काफी शौख है.

ऐसे करती थीं पढ़ाई

स्टडी पैटर्न के बारे में बात करते हुए सुरभि ने बताया कि उन्होंने बोर्ड एक्जाम से पहले एक टाइम टेबल सेट किया हुआ था, जिसमें उन्होंने हर सब्जेक्ट के लिए स्टडी और रिविजन का टाइमिंग सेट किया था. उनके स्कूल में दिसंबर से ही कई सारे प्री एक्जाम कंडक्ट कराए जा रहे थे, जिसकी वजह से उन्हें तैयारी करने में काफी मदद मिली. सुरभि ने बताया कि वह दिन में 5 से 10 घंटे के बीच पढ़ाई करती थीं.

CBSE Board 12th Result:ALSO READ-Mr and Mrs Mahi trailer Out: राजकुमार-जान्हवी की इस फिल्म में क्रिकेट और रोमांस की टक्कर!

स्टूडेंट्स को बताई खास टिप्स

सुरभि ने अगले साल बोर्ड की परीक्षा देने वाले स्टूडेंट्स के लिए खास टिप्स देते हुए बताया कि ‘हर बच्चे का अपना सेपरेट पैटर्न होता है, उसी के हिसाब से पढ़ाई करें, बिल्कुल भी स्ट्रेस ना लें और परीक्षा में अपना बेस्ट दें.’

Related Articles

Back to top button