P.M Modi says ‘Mujra’: ‘मछली’, मटन, मंगलसूत्र और ‘मुजरा’… क्या यह एक P.M की भाषा है?”- मोदी के इस भाषा को लेकर भड़के मनोज झा

P.M Modi says ‘Mujra’: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने शनिवार, 25 मई को विपक्षी भारत गुट के खिलाफ एक लैंगिकवादी और अपमानजनक टिप्पणी की। कांग्रेस के नेतृत्व वाले भारतीय गुट पर मुसलमानों को खुश करने का आरोप लगाते हुए उन्होंने कहा कि विपक्ष ‘गुलाम’ बना रह सकता है और उन्हें खुश करने के लिए ‘मुजरा’ भी कर सकता है।

बिहार में एक सभा को संबोधित करते हुए नरेंद्र मोदी ने कहा, ”बिहार वो धरती है जिसने सामाजिक न्याय की लड़ाई को नई दिशा दी है. मैं इसकी धरती पर यह घोषणा करना चाहता हूं कि मैं एससी, एसटी और ओबीसी को उनके अधिकारों से वंचित करने और उन्हें मुसलमानों की ओर मोड़ने की इंडिया ब्लॉक की योजनाओं को विफल कर दूंगा। वे गुलाम बने रह सकते हैं और अपने वोट बैंक को खुश करने के लिए ‘मुजरा’ कर सकते हैं।

मोदी ने आरोप लगाया कि पंजाब और तेलंगाना में कांग्रेस और तमिलनाडु और पश्चिम बंगाल में द्रमुक और टीएमसी नेताओं द्वारा राज्य के प्रवासियों के खिलाफ अपमानजनक टिप्पणियों से बिहार के लोग आहत हुए हैं। उन्होंने कहा, “ये राजद के लोग जो अपने लालटेन (राजद का चुनाव चिह्न) के साथ ‘मुजरा’ करते रहते हैं, उनमें विरोध में एक शब्द बोलने की हिम्मत नहीं है।”

इस पर प्रतिक्रिया देते हुए कांग्रेस प्रवक्ता पवन खेड़ा ने कहा कि प्रधानमंत्री अपना मानसिक संतुलन खो चुके हैं. उन्होंने कहा, ”आज मैंने प्रधानमंत्री के मुंह से ‘मुजरा’ शब्द सुना. मोदीजी, ये कैसी मनःस्थिति है? आप कुछ लेते क्यों नहीं? अमित शाह और जेपी नड्डा जी को तुरंत उनका इलाज कराना चाहिए.’ शायद सूरज के नीचे भाषण देने से उनके मस्तिष्क पर बहुत अधिक प्रभाव पड़ा है।

P.M Modi says ‘Mujra’: also read-Enterment- लॉस एंजिलिस में हॉलीवुड अभिनेता जॉनी वेक्टर की गोली मारकर हत्या

”राजद के राष्ट्रीय प्रवक्ता मनोज झा ने भी इसी तरह की भावना व्यक्त की। उन्होंने कहा “मैं अब उसके बारे में चिंतित हूं। कल तक हम उनसे असहमत थे, अब हमें उनकी चिंता है. मैंने हाल ही में कहा था कि वह भव्यता के भ्रम का शिकार हो रहे हैं. ‘मछली’, मटन, मंगलसूत्र और ‘मुजरा’… क्या यह एक पीएम की भाषा है?”

Related Articles

Back to top button