OnePlus launches latest budget smartphone: One Plus ने तीन साल पुराने स्नैपड्रैगन 695 SoC के साथ Nord CE 4 Lite किया लॉन्च

OnePlus launches latest budget smartphone: सोमवार, 24 जून को, वनप्लस ने अपना नवीनतम बजट स्मार्टफोन, नॉर्ड सीई 4 लाइट पेश किया, जिसमें स्नैपड्रैगन 695 एसओसी है, वही सेमीकंडक्टर चिप जो नॉर्ड सीई लाइट स्मार्टफोन की पिछली दो पीढ़ियों को भी शक्ति प्रदान करती है। 8 जीबी रैम और 128 जीबी इंटरनल स्टोरेज के साथ आने वाले बेस वेरिएंट के लिए 19,999 रुपये की शुरुआती कीमत और 256 जीबी वेरिएंट के लिए 22,999 रुपये के साथ, यह डिवाइस 27 जून से अमेज़ॅन और स्मार्टफोन निर्माता के आधिकारिक वेबसाइट के माध्यम से खरीदने के लिए उपलब्ध होगा।

अपने पूर्ववर्ती के समान चिपसेट का उपयोग करने के बावजूद, वनप्लस ने Nord CE 4 Lite में कई अपग्रेड किए हैं। इन अपग्रेड में 120Hz रिफ्रेश रेट वाली 6.67-इंच AMOLED स्क्रीन, 50 MP Sony LYT 600 प्राइमरी सेंसर और पानी और धूल प्रतिरोध के लिए IP54 रेटिंग शामिल है।

वनप्लस नोर्ड सीई 4 लाइट की अन्य प्रमुख विशेषताओं में 3.5 मिमी हेडफोन जैक और स्टीरियो स्पीकर सेट-अप शामिल हैं। स्मार्टफोन एंड्रॉइड 14-आधारित ऑक्सीजनओएस 14 के साथ आता है और भविष्य में कम से कम दो अन्य प्रमुख एंड्रॉइड ओएस अपग्रेड और तीन साल के सुरक्षा अपडेट प्राप्त होने की संभावना है। अधिकांश वनप्लस स्मार्टफोन के विपरीत, जो ब्लोटवेयर से मुक्त हैं, नॉर्ड सीई 4 लाइट में बहुत सारे थर्ड-पार्टी ऐप्स हैं, हालांकि उन्हें अनइंस्टॉल किया जा सकता है।

स्मार्टफोन 80W फास्ट-चार्जिंग के समर्थन के साथ एक अच्छी 5,500 एमएएच बैटरी से लैस है, और इसे लाल रंग के यूएसबी-सी डेटा केबल के साथ एक बॉक्स में भेजा जाता है। रिटेल बॉक्स में कंपनी ने सॉफ्ट सिलिकॉन केस भी शामिल किया है। वनप्लस नोर्ड सीई लाइट सीरीज़ ने हमेशा उन लोगों की जरूरतें पूरी की हैं जिन्हें किफायती वनप्लस स्मार्टफोन की जरूरत है। हालाँकि, बेहतर वनप्लस फोन हैं जो Nord CE 4 Lite से थोड़े सस्ते हैं।

OnePlus launches latest budget smartphone: also read- Parliament session Day 2: सरकार का करेंगे समर्थन, लोकसभा अध्यक्ष की पसंद पर राहुल का कहना है कि अगर उपाध्यक्ष का पद विपक्ष को दिया जाए

ऐसा ही एक उपकरण नॉर्ड 3 है, जिसमें अधिक सक्षम कैमरा यूनिट, मीडियाटेक डाइमेंशन 9,000 SoC, उच्च स्क्रीन-टू-बॉडी अनुपात के साथ बेहतर डिस्प्ले और कंपनी का प्रतिष्ठित अलर्ट स्लाइडर है। यह वर्तमान में अमेज़ॅन और फ्लिपकार्ट जैसे प्लेटफार्मों पर 20,000 रुपये से कम में बिकता है, जो इसे हर पहलू में नवीनतम Nord CE 4 Lite से कहीं बेहतर विकल्प बनाता है।

Related Articles

Back to top button