Chhattisgarh- मॉब-लिंचिंग करने वाले हत्यारों को सख्त से सख्त सजा दी जाए : सलीम सैफी

Chhattisgarh- छत्तीसगढ़ और सहारनपुर व शामली निवासी युवकों के साथ मॉब-लिंचिंग की घटना के विरोध में उत्तर प्रदेश अल्पसंख्यक कांग्रेस के अध्यक्ष शहनवाज आलम के आवाह्न पर जिला, महानगर अल्पसंख्यक कांग्रेस ने जिला मुख्यालय पर प्रदर्शन किया और जिलाधिकारी के माध्यम से महामहिम राष्ट्रपति के नाम ज्ञापन दिया।

Chhattisgarh- also read- NEET paper leak case: CBI ने हजारीबाग में हिंदी अखबार के पत्रकार को किया गिरफ्तार

अल्पसंख्यक कांग्रेस के जिला अध्यक्ष ने कहा कि 7 जून 2024 को रायपुर-महासमुंद सीमा पर माॅब-लिंचिंग की घटना में यूपी के सहारनपुर निवासी सद्दाम कुरैशी (23), उसके चचेरे भाई गुड्डू खांन (35) और चांद मियां खान (23) छत्तीसगढ़ के महासमुंद से रायपुर में मवेशी लेकर जा रहे थे इसी दौरान आरंग में महानदी के पुल पर रोक लिया गया और उन पर भीड़ ने हमला किया। पुलिस को तीनों पुल के नीचे पड़े मिले थे दो की उसी दिन मौत हो गई, जबकि जीवित बचे एकमात्र चश्मदीद सद्दाम ने 18 जून को दम तोड़ दिया। माॅब-लिंचिंग में शामिल अधिकतर गुंडे आजाद घूम रहे हैं। इस तरह की लगातार हो रही घटनाएं देश की संवैधानिक व्यवस्था पर कलंक हैं ये छत्तीसगढ़ सरकार के संरक्षण में कानून व्यवस्था पर हमला है। जिला अल्पसंख्यक कांग्रेस ज्ञापन के माध्यम से निम्न मांग करती है,

1- घटना में शामिल सभी गुंडों को तत्काल गिरफ्तार किया जाए।

2- प्रायोजित भीड़ द्वारा तीन लोगों की हत्या के मामलों में पुलिस द्वारा धारा 302 (भारतीय दंड संहिता में हत्या) के तहत हत्या का मामला दर्ज करने के बजाय आई पी सी की धारा 304 में मुकदमा दर्ज करना ये दर्शाता है कि छत्तीसगढ़ पुलिस मॉब-लिंचिंग की घटना को अंजाम देने वाले गुंडों का बचाव कर रही है उक्त प्रकरण में छत्तीसगढ़ पुलिस को धारा 302 (भारतीय दंड संहिता में हत्या) के तहत हत्या का मामला दर्ज करना चाहिए था।

3- जनपद रायपुर के एसपी व डीएम को तत्काल निलंबित किया जाए।

4- मरने वाले व्यक्तियों के परिवार को उचित मुआवजा व सरकारी नौकरी की व्यवस्था की जाये। जिला मुख्यालय पर प्रदर्शन में ज़िला अध्यक्ष अल्पसंख्यक कांग्रेस सलीम सैफी, महानगर अध्यक्ष अल्पसंख्यक कांग्रेस

वली हसन, ज़िला अध्यक्ष युवा कांग्रेस आसिफ़ सैफी,

वरिष्ठ कांग्रेस नेता इकरार भाई, डासना नगर अध्यक्ष अल्पसंख्यक कांग्रेस फ़रमान चौधररी, अमित कुमार बंटी, विक्रांत चौधरी, सोनू, कर्षण कुमार, शहज़ाद, जुनेद, सुरेश, बाबू आर्य, ग़फ़्फ़ार भाई, शकील भारती, रफ़ीक अहमद, जुबराईल, सुहेल सैफी, मौहममद मोहसिन, शाहरुख़ फ़ारूक़ी, बाबू भाई, फुरकान, नदीम, सकीना, ज़मीला, सलमा फ़िरदौस सिद्दीकी, सरताज मिस्त्री, मुरसलीन सिद्दीकी आदि मौजूद रहे।

Related Articles

Back to top button