Kathua News: जम्मू-कश्मीर हमले में शामिल पाकिस्तानी आतंकियों ने सेना के ट्रकों पर फेंके ग्रेनेड

Kathua News: जम्मू-कश्मीर के कठुआ में सोमवार को सेना के वाहनों पर हमला पाकिस्तानी आतंकवादियों द्वारा किया गया था, जिन्होंने अधिकतम हताहतों के लिए अत्याधुनिक हथियारों का इस्तेमाल किया था। आतंकवादियों ने संभवतः स्थानीय समर्थकों की मदद से इलाके की टोह भी ली थी, जिससे यह संकेत मिलता है कि हमला योजनाबद्ध तरीके से किया गया था। उन्नत हथियारों में एम4 कार्बाइन राइफलें और विस्फोटक उपकरण तथा अन्य गोला-बारूद शामिल थे।

सूत्रों ने बताया कि बदनोटा गांव, जहां हमला हुआ, में उचित सड़क संपर्क का अभाव है और वाहन 10-15 किलोमीटर प्रति घंटे से अधिक गति से नहीं चल सकते। आतंकवादियों ने स्पष्ट रूप से इलाके का फायदा उठाया, क्योंकि सेना के वाहन बहुत धीमी गति से चल रहे थे।  सूत्रों के अनुसार, “2-3 आतंकवादी और 1-2 स्थानीय गाइड पहाड़ियों के ऊपर पोजिशन ले चुके थे। आतंकवादियों ने पहले सेना के वाहनों पर ग्रेनेड फेंके और फिर उन पर गोलीबारी की। पिछले आतंकवादी हमलों की तरह, ड्राइवर पहला निशाना था।”

प्राथमिक जांच में यह भी पाया गया कि आतंकवादियों ने हमले से पहले इलाके की टोह ली थी। सूत्रों ने आगे बताया, “एक स्थानीय गाइड ने आतंकवादियों को इलाके की टोह लेने में मदद की और उन्हें भोजन और आश्रय भी मुहैया कराया। हमले के बाद, उसने उन्हें उनके ठिकानों तक पहुंचने में मदद की।”

मंगलवार को कठुआ में हमलावरों की तलाश के लिए व्यापक तलाशी अभियान जारी रहा। माना जा रहा है कि हमलावर पास के जंगलों में भाग गए हैं। हालांकि, पहाड़ी इलाके, कोहरा और घने जंगल तलाशी अभियान में बड़ी बाधा बन गए हैं।

Kathua News: also read- New Delhi-निठारी कांड मामले में सुरेंद्र कोली की बढ़ सकती हैं मुश्किलें, सुप्रीम कोर्ट ने जारी किया नोटिस

आतंकवादियों ने दोपहर करीब साढ़े तीन बजे कठुआ शहर से करीब 150 किलोमीटर दूर लोहाई मल्हार में बदनोता गांव के पास मचेड़ी-किंडली-मल्हार रोड पर सेना के ट्रक को निशाना बनाया। हमले में मारे गए पांच कर्मियों में एक जूनियर कमीशंड ऑफिसर (जेसीओ) भी शामिल है। पांच अन्य सैनिक घायल हो गए और उन्हें अस्पताल में भर्ती कराया गया है।

Related Articles

Back to top button