‘Gladiator 2’ Trailer: रिडले स्कॉट की एक्शन से भरपूर सीक्वल में पॉल मेस्कल का मुकाबला, ट्रेलर हुआ रिलीज़

‘Gladiator 2’ Trailer: अब समय आ गया है कि हम फिर से रिंग में कदम रखें, क्योंकि पैरामाउंट पिक्चर्स ने रिडले स्कॉट की “ग्लैडिएटर 2” का आधिकारिक ट्रेलर जारी कर दिया है, जिसमें पॉल मेस्कल ने वयस्क लुसियस की भूमिका निभाई है। लंबे समय से प्रतीक्षित सीक्वल 22 नवंबर को रिलीज़ होने वाला है।

लुसियस लुसिला (कोनी नीलसन) का बेटा और कॉमोडस का भतीजा है, जो मूल फिल्म का प्रतिपक्षी है, जिसका किरदार जोकिन फीनिक्स ने निभाया है। मूल “ग्लैडिएटर” फिल्म में उसे स्पेंसर ट्रीट क्लार्क ने एक बच्चे के रूप में चित्रित किया था।

सीक्वल में कई साल बाद लुसियस को उत्तरी अफ्रीकी क्षेत्र न्यूमिडिया में रहते हुए दिखाया गया है, जहाँ उसे उसकी माँ ने एक बच्चे के रूप में भेजा था क्योंकि यह रोमन साम्राज्य की पहुँच से बाहर था। घटनाएँ लुसियस को एक ग्लैडिएटर के रूप में रोम वापस लाती हैं, जहाँ वह नए दुश्मन बनाता है और अपनी माँ से फिर से मिलता है।

सहायक कलाकारों में पेड्रो पास्कल ने मार्कस एकेसियस की भूमिका निभाई है, जो एक रोमन जनरल था, जिसने मैक्सिमस डेसिमस मेरिडियस (ग्लेडिएटर में रसेल क्रो) के आदेश के तहत प्रशिक्षण लिया था, डेनजेल वाशिंगटन ने मैक्रिनस की भूमिका निभाई है, जो रोम का एक धनी पावरब्रोकर था, जो खेल के लिए ग्लैडिएटरों का एक अस्तबल रखता था, और जोसेफ क्विन और फ्रेड हेचिंगर ने रोम के जुड़वां सम्राटों की भूमिका निभाई है।

रिडले स्कॉट ने हाल ही में वैनिटी फेयर को बताया कि “नॉर्मल पीपल” में अभिनेता के शानदार प्रदर्शन को देखने के बाद वे मेस्कल के प्रशंसक बन गए। दोनों ने लगभग आधे घंटे तक ही बात की, जब स्कॉट ने तय किया कि मेस्कल उनके “ग्लेडिएटर 2” के मुख्य किरदार हैं। अभिनेता ने फिल्म के लिए इतना वजन बढ़ाया कि सह-कलाकार पास्कल ने प्रकाशन को बताया कि अखाड़े में उनका सामना करना काफी चुनौतीपूर्ण था।

‘Gladiator 2’ Trailer: also read- Stock Market News: शेयर बाजार में गिरावट, Sensex 80,144 अंक और Nifty 24,383 अंक पर खुला

पास्कल ने सेट पर मेस्कल को एक उपनाम भी दिया: “ब्रिक वॉल पॉल।” “वह बहुत मजबूत था। मैं उससे दोबारा लड़ने के बजाय इमारत से फेंक दिया जाना पसंद करूंगा,” पास्कल ने कहा। “किसी ऐसे व्यक्ति के खिलाफ़ लड़ना जो इतना फिट और इतना प्रतिभाशाली और इतना कम उम्र का हो…यह क्रूर है, यार।” मूल “ग्लेडिएटर” में रसेल क्रो ने मैक्सिमस की भूमिका निभाई थी, जो एक रोमन जनरल था, जिसे कॉमोडस द्वारा धोखा दिया जाता है और गुलामी में डाल दिया जाता है और अपने परिवार का बदला लेने के लिए एक ग्लैडिएटर के रूप में लड़ना पड़ता है। मैक्सिमस लुसियस और लुसिला की जान भी बचाता है। यह फिल्म बॉक्स ऑफिस पर सफल रही और इसने सर्वश्रेष्ठ फिल्म और सर्वश्रेष्ठ अभिनेता सहित कई ऑस्कर पुरस्कार जीते।

Related Articles

Back to top button