Sultanpur-आकाशीय बिजली की चपेट में आने से छह की मौत, एक झुलसा

Six died, one burnt after being hit by lightning

Sultanpur-जिले में चार थाना क्षेत्रों में बुधवार की शाम आकाशीय बिजली की चपेट में आने से छह की मौत हो गयी, ज​बकि एक युवक झुलस गया। पुलिस ने शवों को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है।
बुधवार की शाम तेज बारिश के बीच आकाशीय बिजली गिरी। इस बीच चांदा थाना अंतर्गत राजा उमरी गांव में बारिश में भीग कर बच्चे बाग में आम बीन रहे थे। तभी एकाएक बाग में बिजली पेड़ पर गिरी और इसकी चपेट में युवती व किशोर आ गए।आनन-फानन में गांव वालों ने सभी को सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र पीपी कमैचा पहुंचाया। जहां डॉक्टर ने युवती व किशोर को मृत घोषित कर दिया। मृतकों की पहचान रुद्र प्रताप यादव (13 ) पुत्र त्रिवेणी यादव जो कक्षा आठ में पढ़ता है।कोमल यादव (21) पुत्री उदय राज यादव और बसुही गांव की नैन्सी यादव(13) के रूप में हुई है।

READ ALSO-LUCKNOW-लखनऊ मेट्रो के प्रस्तावित ईस्ट वेस्ट कॉरिडोर के डीपीआर को एनपीजी की मंजूरी
गोसाईगंज थाना के रामचंद्रपुर गांव निवासी शरीफुल निशा (57), जयसिंहपुर के शुकुल दुलैचा गांव निवासी रवि यादव,कादीपुर थाना क्षेत्र के मैनेपारा गांव निवासी विजय प्रकाश पाण्डेय(53), शामिल है।
घटना की सूचना पर तहसीलदार देवानंद तिवारी राजस्व टीम के साथ अस्पताल पहुंचे। उन्होंने कहा कि पीएम कराया जा रहा है। रिपोर्ट के आधार पर परिवार को सहायता राशि उपलब्ध कराई जाएगी। जयसिंहपुर कोतवाली क्षेत्र के केल्हनपुर सरैया गांव निवासी रामचरन यादव के खेत में धान की रोपाई हो रही थी। उनका 17 वर्षीय बेटा रवि यादव भी वहीं था। इसी बीच बारिश के दौरान आकाशीय बिजली गिरने से रवि गंभीर रूप से झुलस गया।

Related Articles

Back to top button