Mumbai Heavy Rains: शहर में जारी बारिश के कारण सार्वजनिक परिवहन सेवाएं प्रभावित, निचले इलाकों में जलभराव

Mumbai Heavy Rains: मुंबई और उसके उपनगरों में आज सुबह भारी बारिश हुई। 12 जुलाई को हुई भारी बारिश के कारण शहर में कई जगहों पर जलभराव हो गया, जिससे यातायात बाधित हुआ और विमान सेवा प्रभावित हुई। आईएमडी ने सुबह 8.30 बजे अपने पूर्वानुमान में कहा कि अगले 3-4 घंटों के दौरान मुंबई के जिलों में अलग-अलग जगहों पर भारी बारिश होने की संभावना है। शाम 4 बजे के आसपास 3.8 मीटर की ऊंची लहरें उठने की भी संभावना है।

भारतीय मौसम विभाग (IMD) के पूर्वानुमान के अनुसार, 13 जुलाई को भी भारी बारिश जारी रहने की उम्मीद है। IMD ने 15 जुलाई तक शहर और महाराष्ट्र के कई हिस्सों के लिए ऑरेंज अलर्ट जारी किया है। भारी बारिश और घने बादलों के कारण मुंबई में उड़ान संचालन बुरी तरह प्रभावित हुआ और एयरलाइंस ने यात्रियों को उड़ान की अद्यतन स्थिति की जांच करने की सलाह दी।

बजट वाहक इंडिगो ने यात्रियों को स्थिति के बारे में सचेत करने के लिए X (पूर्व में ट्विटर) का सहारा लिया। इंडिगो ने लिखा, “#मुंबई में भारी बारिश और हवाई यातायात की भीड़ के कारण उड़ानें प्रभावित हुई हैं। उड़ान की स्थिति पर नज़र रखें। आपको सुखद और सुरक्षित यात्रा की शुभकामनाएँ!”

एयर इंडिया ने भी अपने यात्रियों को एक्स पर एक पोस्ट के माध्यम से सचेत किया, “भारी बारिश के कारण मुंबई से आने-जाने वाली उड़ानें प्रभावित हो रही हैं। मेहमानों को सलाह दी जाती है कि वे हवाई अड्डे के लिए जल्दी निकलें, क्योंकि धीमी यातायात और जलभराव के कारण यात्रा में देरी हो सकती है।”

कई इलाकों में जलभराव और कम दृश्यता के कारण सड़क यातायात भी प्रभावित हुआ। ट्रेन सेवाएं निर्धारित समय के अनुसार चल रही हैं। एपीएमसी मार्केट, तुर्भे माफ़्को मार्केट और किंग्स सर्कल के दृश्यों में निवासियों को जलमग्न सड़कों से गुजरते हुए दिखाया गया है।

Mumbai Heavy Rains: also read- SC grants interim bail: ईडी मामले में सुप्रीम कोर्ट से दिल्ली के CM Arvind Kejriwal को मिली अंतरिम जमानत

पिछले 24 घंटों में शहर में औसतन 93.16 मिमी बारिश हुई, जबकि पूर्वी उपनगरों में 66.03 मिमी और पश्चिमी उपनगरों में 78.93 मिमी बारिश दर्ज की गई। आईएमडी के नवीनतम पूर्वानुमान में भविष्यवाणी की गई है कि शहर और उपनगरों में मध्यम से भारी बारिश होने की संभावना है, अगले 24 घंटों में अलग-अलग स्थानों पर बहुत भारी बारिश की संभावना है।

Related Articles

Back to top button