Bihar- गृह रक्षकों के लिए पुनः नामांकन 16 से 24 जुलाई तक

Bihar-  बिहार गृह रक्षा वाहिनी पटना के निदेशानुसार जिला समादेष्टा कार्यालय कटिहार में 16 से 24 जुलाई 2024 तक जिला इकाई के 60 वर्ष से कम उम्र के गृह रक्षकों का पुनः नामांकन किया जाएगा है। इस नामांकन प्रक्रिया हेतु कटिहार जिला के सभी 16 प्रखंडों के गृह रक्षकों के नामांकन कार्य सुगमतापूर्वक सम्पन्न कराने के मद्देनजर अनुमंडलवार तिथि निर्धारित किया गया है।

उक्त निर्धारित कार्यक्रम के अनुसार कटिहार अनुमंडल अंतर्गत अवस्थित, कटिहार, डंडखोरा, हसनगंज, कोढ़ा एवं समेली प्रखंडों के गृह रक्षकों के लिए 16 से 18 जुलाई तक, फलका, कुर्सेला, मनसाही, प्राणपुर, बरारी प्रखंड के गृह रक्षकों के लिए 19 व 20 जुलाई तक, मनिहारी अनुमंडल अंतर्गत स्थित मनिहारी एवं अमदाबाद प्रखंड के गृह रक्षकों के लिए 21 जुलाई निर्धारित किया गया है। वहीं बारसोई अनुमंडल के बारसोई, बलरामपुर, आजमनगर एवं कदवा प्रखंडों के गृह रक्षकों के लिए 22 व 23 जुलाई 2024 का तिथि निर्धारित किया गया है। किसी कारणवश उक्त निर्धारित तिथि को नामांकन से छूटे हुए गृह रक्षक के लिए 25 जुलाई 2024 का तिथि निर्धारित किया गया है।

उक्त गृह रक्षकों के पुनः नामांकन प्रक्रिया को स समय, शांतिपूर्ण वातावरण में सम्पन्न कराने हेतु गृह रक्षक के कम्पनी कमांडर मो. मैनुद्दीन को नियंत्रण पदाधिकारी का दायित्व दिया गया है और इसके अलावा सभी टेबल पर पर्याप्त संख्या में गृह रक्षकों के सिपाही को भी प्रतिनियुक्त किया गया है।

कटिहार जिला के विभिन्न प्रखंडों से नामांकन हेतु आनेवाले गुह रक्षकों को अपना शैक्षणिक योग्यता प्रमाण पत्र का छायाप्रति, स्टेट बैंक पासबुक का प्रथम पृष्ठ का छायाप्रति, 6 प्रति वर्दी में स्टाम्प साइज़ कलर फोटो, पूर्ण भरा हुआ फार्म (अ) तथा (ग) के साथ आधार कार्ड/ पैन कार्ड/ वोटर आईडी कार्ड का छायाप्रति समर्पित करना होगा।

Related Articles

Back to top button