West Bengal: संतोष मित्रा स्क्वायर पूजा कमिटी ने मुख्यमंत्री द्वारा घोषित अनुदान लेने से किया मना

West Bengal: दुर्गा पूजा 2024 में अब केवल दो महीने बाकी हैं। आगामी दुर्गा पूजा को लेकर CM Mamta Banerjee ने मंगलवार को Netaji Indoor Stadium में पूजा समितियों के साथ बैठक के दौरान घोषणा की कि दुर्गा पूजा के अवसर पर प्रत्येक क्लब को 85 हजार दिये जायेंगे। राज्य सरकार की इस घोषणा के बाद मंगलवार शाम उत्तर कोलकाता के सबसे लोकप्रिय दुर्गापूजा आयोजकों में से एक संतोष मित्रा स्क्वायर पूजा कमिटी ने मुख्यमंत्री द्वारा घोषित अनुदान लेने से मना कर दिया। BJP नेता सजल घोष ने मुख्यमंत्री का अनुदान नहीं लेने के कई कारण बताए।

वर्ष 2023 में ‘राम मंदिर’ रूपी पूजा मंडप बनाकर उत्तर कोलकाता संतोष मित्रा स्क्वायर पूरे देश में चर्चा का विषय बना था। भाजपा नेता सजल घोष इस पूजा के मुख्य आयोजकों में थे। मुख्यमंत्री की घोषणा के कुछ देर बाद उन्होंने पूजा के लिए दीदी द्वारा दिए जा रहे अनुदान के प्रसंग में कहा कि मैं पूजा के बारे में सोचने के लिए ममता बनर्जी को धन्यवाद देता हूं। हमने एक बार यह अनुदान राशि तब ली थी जब यह हजारों में थी। उस समय कोई भी डीए या नौकरी की मांग को लेकर सड़कों पर नहीं बैठा था। लड़कियां नौकरी मांगने के लिए अपना सिर नहीं मुंडवाती थीं। आज जब वे सड़क पर बैठे हैं तो ये पैसे लेने से उनकी बद्दुआ मिलेगी। वे इतिहास में बने रहने के लिए ये काम कर रहे हैं।

West Bengal: also read- J&K Encounter: जम्मू-कश्मीर में 24 घंटे में 2 मुठभेड़, 1 जवान शहीद, दूसरा घायल

उल्लेखनीय है कि पिछली बार सरकार की ओर से दुर्गापूजा के लिए क्लबों को 70 हजार दिये गये थे। इस बार यह बढ़कर 85 हजार हो गया है।

Related Articles

Back to top button