Sports News: मुंबई क्रिकेट एसोसिएशन के सबसे युवा अध्यक्ष बने अजिंक्य नाइक

Sports News: अजिंक्य नाइक मुंबई क्रिकेट एसोसिएशन (एमसीए) के सबसे युवा अध्यक्ष बन गए हैं। मंगलवार को एमसीए चुनाव के नतीजों की घोषणा की गई। 37 साल की उम्र में नाइक ने मुंबई भाजपा प्रमुख और बीसीसीआई कोषाध्यक्ष आशीष शेलार के उम्मीदवार संजय नाइक को चुनाव में 107 वोटों से हराया। एमसीए के एक बयान के अनुसार, 335 वोट डाले गए। अजिंक्य को 221 वोट मिले, जबकि संजय को 114 वोट मिले।

एमसीए के पूर्व अध्यक्ष अमोल काले के निधन के कारण ये चुनाव कराए गए। काले का इस महीने की शुरुआत में न्यूयॉर्क में 47 साल की उम्र में निधन हो गया था। नाइक एमसीए के सचिव के रूप में कार्यरत थे।

रिक्त पद को भरने के लिए, एमसीए ने चुनाव कार्यक्रम की घोषणा की थी, जिसमें 25 जून से 2 जुलाई तक सदस्य क्लबों और पूर्व अंतरराष्ट्रीय खिलाड़ियों के प्रतिनिधियों के नाम मांगे जाने शामिल थे।

अक्टूबर 2022 में हुए चुनावों में भारत और मुंबई के पूर्व क्रिकेटर संदीप पाटिल को हराने के बाद काले एमसीए के अध्यक्ष बने। 2022 में चुने जाने के बाद काले ने मुंबई क्रिकेट एसोसिएशन के अध्यक्ष के रूप में एक सफल कार्यकाल पूरा किया।

Sports News: also read- Rohit Shetty Golmaal 5: रोहित शेट्टी ने ‘गोलमाल 5’ के लिए योजनाओं का  किया खुलासा

उनके कार्यकाल के दौरान ही एमसीए ने 2024-25 सीज़न के लिए अपने वरिष्ठ पुरुष क्रिकेटरों को 100 प्रतिशत वेतन वृद्धि देने पर सहमति व्यक्त की थी। इस निर्णय को एमसीए की हाल ही में हुई शीर्ष परिषद की बैठक में मंजूरी दी गई। यह प्रभावी रूप से एक खिलाड़ी की कमाई को पूरे सीज़न में दोगुना कर देगा।

Related Articles

Back to top button