Kolkata: BJP नेता ने CM ममता बनर्जी से की इस्तीफे की मांग, महिलाओं की सुरक्षा पर उठाए सवाल

Kolkata: पश्चिम बंगाल विधानसभा में नेता प्रतिपक्ष और BJP के वरिष्ठ नेता शुभेंदु अधिकारी ने मंगलवार को मुख्यमंत्री ममता बनर्जी से इस्तीफा देने की मांग की। अधिकारी ने आर.जी. कर मेडिकल कॉलेज अस्पताल में महिला चिकित्सक की दुष्कर्म के बाद हत्या मामले को लेकर राज्य के सरकारी अस्पतालों में महिला डॉक्टरों की सुरक्षा सुनिश्चित करने में कथित विफलता के लिए ममता बनर्जी को जिम्मेदार ठहराया। ममता बनर्जी राज्य की मुख्यमंत्री होने के साथ गृह मंत्री यानि सुरक्षा के लिए भी जिम्मेवार हैं और स्वास्थ्य मंत्री भी हैं, यानी चिकित्सकीय व्यवस्थाओं की बेहतरी के लिए भी जिम्मेदार हैं।

शुभेंदु अधिकारी ने आरोप लगाया कि राज्य में महिलाओं की सुरक्षा को लेकर सरकार नाकाम रही है और इसे लेकर मुख्यमंत्री को पद छोड़ देना चाहिए।

शुभेंदु अधिकारी ने लोगों से ममता बनर्जी के इस्तीफे की मांग को लेकर सड़कों पर उतरने का आह्वान किया। उन्होंने कहा कि भाजपा विधायक 14 अगस्त को कोलकाता में धरना प्रदर्शन करेंगे, जिसमें मुख्यमंत्री के इस्तीफे की मांग की जाएगी। अधिकारी ने कहा कि हम अदालत की निगरानी में सीबीआई जांच की मांग करते हैं, क्योंकि मुख्य आरोपितों को बचाने के लिए सबूतों को नष्ट करने के प्रयास किए जाएंगे।

उन्होंने आगे कहा कि वे कलकत्ता हाई कोर्ट से कोलकाता पुलिस आयुक्त विनीत गोयल और आरजी कर मेडिकल कॉलेज और अस्पताल के पूर्व प्राचार्य और अधीक्षक को समन जारी करने और उन्हें जांच के दायरे में लाने की अपील करेंगे।

इस बीच, राज्य भर के जूनियर डॉक्टरों ने मंगलवार को भी काम बंद रखा। देश के विभिन्न हिस्सों के डॉक्टरों ने भी इस आंदोलन में शामिल होकर महिला डॉक्टर के बलात्कार और हत्या के खिलाफ प्रदर्शन किया और न्याय की मांग की। मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने सोमवार को मृतक महिला डॉक्टर के परिजनों से मुलाकात की थी। उन्होंने कोलकाता पुलिस को 18 अगस्त तक इस मामले को सुलझाने की समय सीमा दी थी, और कहा था कि अगर पुलिस इस समय सीमा तक मामला हल नहीं कर पाई, तो वे इसे सीबीआई को सौंप देंगी। हालांकि मंगलवार को हाईकोर्ट ने मामले की जांच सीबीआई को सौंप दी है।

Kolkata: also read- New Delhi: एक चुनी हुई सरकार को झंडा फहराने से रोकना बहुत दुर्भाग्यपूर्ण- मनीष सिसोदिया

महिला डॉक्टर का शव शुक्रवार सुबह अस्पताल के सेमिनार हॉल में पाया गया था, और शनिवार को इस अपराध के संबंध में एक सिविक वॉलंटियर को गिरफ्तार किया गया था। उसका नाम संजय राय है।

Related Articles

Back to top button