Gujarat News-नरेन्द्र मोदी के 10 वर्ष के शासन में भारत ने विभिन्न क्षेत्रों में विश्व को अचंभित किया: अमित शाह

During the 10 years of Narendra Modi's rule, India surprised the world in various fields: Amit Shah

Gujarat News- केन्द्रीय गृह मंत्री अमित शाह और मुख्यमंत्री भूपेंद्र पटेल की उपस्थिति में मंगलवार को अहमदाबाद में ‘हर घर तिरंगा’ अभियान अंतर्गत तिरंगा यात्रा आयोजित हुई। शाह ने तिरंगा यात्रा अवसर पर कहा कि आज मैडम भीकाईजी कामा की पुण्यतिथि पर अहमदाबाद में तिरंगा यात्रा का आयोजन किया गया है। यह तिरंगा यात्रा उनके बलिदान को यादगार बनाने का दिन भी है। उन्होंने कहा कि आज विकसित भारत के संकल्प के साथ अहमदाबाद आगे बढ़ रहा है। तिरंगा यात्रा के माध्यम से अहमदाबाद में देशभक्ति का माहौल देखने को मिला है। इतना ही नहीं; पाँच किलोमीटर की यात्रा में जनसैलाब देखने को मिला है।

शाह ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के नेतृत्व में समग्र देश में तिरंगा यात्रा के जरिये लोगो में देशभक्ति जागृत हो; ऐसे वातावरण का निर्माण हुआ है। ‘हर घर तिरंगा’ यात्रा का आयोजन गुजरात के हर जिले व तहसील में हुआ है। इस तिरंगा यात्रा ने गुजरात ही नहीं, समग्र देश के युवाओं में एक ऊर्जा का संचार करने का कार्य किया है।

शाह ने कहा कि आज प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के नेतृत्व में भारत देश वर्ष 2047 में संपूर्ण विकसित देश बनने एवं हर क्षेत्र में भारत दुनिया का प्रतिनिधित्व करने की दिशा में आगे बढ़ रहा है। श्री नरेन्द्र मोदी के 10 वर्ष के शासन में भारत देश ने अनेक क्षेत्रो में विश्व को अचंभित करने वाले कार्य किए हैं। केन्द्रीय गृह मंत्री ने आतंकवाद, नक्सलवाद पर सरकार के उठाए कदम की जानकारी दी।
read also-MP NEWS-ज्ञान ही 21वीं सदी की अर्थव्यवस्था का है आधार : मुख्यमंत्री डॉ. यादव
लोकोत्सव बना अभियान : भूपेन्द्र पटेल

इस अवसर पर मुख्यमंत्री भूपेंद्र पटेल ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने देश को प्राप्त स्वतंत्रता का गौरवगान करने एवं स्वतंत्रता सेनानियों के बलिदान को अविस्मरणीय बनाने के लिए ‘हर घर तिरंगा’ अभियान की शुरुआत कराई है और आज ‘हर घर तिरंगा’ अभियान देश में एक लोकोत्सव बन गया है। पटेल ने कहा कि नरेन्द्र मोदी का स्पष्ट मानना है कि तिरंगा लोगों को एक साथ लाता है। हमें देश के स्वतंत्रता आंदोलन में शामिल होने का अवसर नहीं मिला है, परंतु नरेन्द्र मोदी के नेतृत्व में आजादी के अमृतकाल में विकसित भारत के निर्माण का अवसर मिला है। इस तिरंगा यात्रा का शुभारंभ विराटनगर जोनल ऑफिस (पूर्व जोन) में केसरी नंदन चौक (फुवारा सर्किल) से हुआ। इसके बाद यह यात्रा बेटी बचाओ सर्किल, उत्तमनगर खोडियारनगर मंदिर, कोठिया अस्पताल, कैनाल, जीवणवाडी सर्किल, खोडियार मंदिर से होते हुए निकोल के पास सम्पन्न हुई।

इस तिरंगा यात्रा में पुलिस विभाग की विभिन्न प्लाटून, एसआरपीएफ के जवान, पुलिस बैंड, फायर ब्रिगेड के जवान, विभिन्न स्कूलों के बच्चे, शिक्षक, खिलाड़ी, बोहरा समाज, तेरापंथ समाज, जैन समाज, स्वामीनारायण मंदिर, ब्रह्माकुमारी तथा गायत्री परिवार, रबारी समाज, भागवत विद्यापीठ, पतंजिल-श्री बाबा रामदेव, कैथलिक समाज, वोरा समाज के लोग, अग्रणी, बड़ी संख्या में नगजरन सहित लगभग 50 हजार से अधिक लोग सहभागी हुए। इस अवसर पर स्वास्थ्य मंत्री ऋषिकेश पटेल, गृह राज्य मंत्री हर्ष संघवी, सहकारिता मंत्री जगदीश विश्वकर्मा, अहमदाबाद की महापौर प्रतिभा जैन समेत विभिन्न पुलिस शाखाओं के जवान, संत-महंत, शिक्षक, बड़ी संख्या में विद्यार्थी एवं नगरजन उपस्थित रहे।

Related Articles

Back to top button